FeaturedJamshedpurJharkhand

आदिवासी सम्मान यात्रा में पारंपरिक हथियारों के साथ उमड़े युवा

आदिवासी सम्मान यात्रा में पारंपरिक हथियारों के साथ उमड़े युवा

रौशन पांडेय जमशेदपुर; विश्व आदिवासी दिवस पर आदिवासी एकता मंच ने सोमवार को तिलका माझी चौक, डिमना से डालापानी, नारगा तक आदिवासी स्वाभिमान यात्रा निकाला गया, जिसमे सैकड़ों युवा पारंपरिक हथियारों के साथ शामिल हुए।
आदिवासी समाज के उत्थान और उनकी संस्कृति व सम्मान को बचाने के लिए हर साल नौ अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के तौर पर मनाया जाता है।

इस वर्ष झारखंड सरकार की ओर से विश्व आदिवासी दिवस पर सरकारी छुट्टी दी गई है। मौके पर जुगसलाई विधानसभा के विधायक मंगल कालिंदी ने हरा झंडा दिखाकर स्वाभिमान यात्रा का शुभारंभ किया। पार्टी के सदस्य दीपक रंजन ने विधायक को माला पहनाकर स्वागत किया। इस आदिवासी दिवस पर सभी आदिवासी एकजुट होकर अपना हक की मांग किया। पार्टी के दीपक रंजन ने बताया कि आदिवासियों को अपना अधिकार मिलना चाहिए, ताकि भविष्य में सभी आदिवासी आग बढ़ सके। उन्होंने यह भी कहा कि कनाडा के आदिवासी की तरह झारखंड के आदिवासी को सम्मान मिलना चाहिए। उसके बाद सभी कार्यकर्ताओं ने आदिवासी एकता जिंदाबाद के नारे लगाये। आदिवासी स्वाभिमान यात्रा को विधायक ने हरि झंडी दिखा कर रवाना किया। सभी कार्यकर्ता बाइक और झंडी लेकर यात्रा का सफल बनाया।
कनाडा के आदिवासियों की तरह झारखंड के आदिवासियों को सम्मान मिले : दीपक

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker