FeaturedJamshedpurJharkhand

4 सितंबर को गोपाल मैदान में कुड़मी सेना का ‘करम महोत्सव’ होगा आयोजित

जुटेंगे समाज के दिग्गज, बंधेगा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का समा

जमशेदपुर: कुड़मी सेना की ओर से आगामी 4 सितंबर (रविवार) को बिस्टुपुर गोपाल मैदान में विशाल करम महोत्सव का आयोजन अपरान्ह 2 बजे से किया जाएगा. महोत्सव में करम डाल की पूजा के उपरांत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम, सम्मान समारोह, झूमर गीत-संगीत की भी प्रस्तुति कलाकार करेंगे. उक्त जानकारी आज निर्मल गेस्ट हाउस में संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष शैलेंद्र महतो ने पत्रकारों को दी. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में झूमर गीत-संगीत प्रस्तुत करने के लिए झारखंड के मशहूर गायक संतोष महतो, पश्चिम बंगाल के रंजीत महतो एवं ओड़िशा के दीपक महतो अपनी अपनी टीम के साथ शहर आएंगे.
श्री महतो ने बताया कि लगभग 5 हज़ार लोगों के बैठने की व्यवस्था के साथ वाटरप्रूफ पंडाल का निर्माण होगा. सम्मान समारोह के तहत यूपीएससी में उत्तीर्ण होनेवाले (खूंटी) समाज के लाल विकास महतो को ‘कुड़मी रत्न सम्मान’ से नवाजा जाएगा. वहीं शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए श्रीनाथ ग्रुप के निदेशक सुखदेव महतो तथा पूर्वी सिंहभूम ज़िले के लोकपाल सनत महतो उर्फ रतन को ‘अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया जाएगा. संवाददाता सम्मेलन में शैलेन्द्र के अलावा शैलेन्द्र छोटे, जयदेव महतो, गणेश, अचिंतो महतो, सूरज महतो, संजय महतो आदि मौजूद थे.

मुंडा सहित चार राज्य के सीएम आमंत्रित
तेजश्वी सहित कई मंत्री, सांसद ने दी है आने की सहमति
शैलेन्द्र ने बताया कि करम महोत्सव में अतिथियों के रूप में शामिल होने के लिए कई गणमान्य को आमंत्रण भेजा गया है, जिसमे कुछ ने अपनी स्वीकृति भी दे दी है. इसके तहत केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा सहित राज्य के सीएम हेमंत सोरेन, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और ओड़िशा के सीएम नवीन पटनायक के नाम शामिल हैं. आयोजन में आने के लिए हामी भरनेवालों में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजश्वी यादव सहित राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो, बंगाल के कुटीर उद्योग मंत्री श्रीकांत महतो, बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, लोकसभा में विपक्षी दल के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा सांसद ममता महंता (ओड़िशा), खीरु महतो, सिल्ली के विधायक सह पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो आदि शामिल है.

Related Articles

Back to top button