FeaturedJamshedpurJharkhand

दिव्यांगों का आवेदन प्रमाण पत्र फार्म अब रेलवे स्टेशन के वाणिज्यकर कार्यालय में जमा होगा, अब उन्हें सीढ़ियां चढ़कर ऊपरी तले पर नहीं जाना पड़ेगा : सरदार शैलेंद्र सिंह

जमशेदपुर । दिव्यागों का आवेदन प्रमाण पत्र फार्म अब रेलवे स्टेशन के वाणिज्य कर कार्यालय में जमा होगा अब उन्हें सीढ़ियां चढ़कर ऊपरी तले पर नहीं जाना पड़ेगा यह जानकारी वाणिज्य कर उपाधीक्षक अनिल कुमार लेनका ने जुगसलाई रेट पीयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सरदार शैलेंद्र सिंह को दी है।
ज्ञातव्य है कि 10 जुलाई को जुगसलाई रेट पीयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सरदार शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल टाटानगर रेलवे स्टेशन के निदेशक श्री रघुवंश कुमार से मिला था और उन्हें एक ज्ञापन सौंप कर बताया था कि दिव्यांगजनों को टिकट में रियायत देने के लिए रेलवे प्रमाण पत्र निर्गत कर रहा है। इसके लिए जमशेदपुर आदित्यपुर और आसपास के दिव्यांगजन आवेदन जमा करने टाटा नगर स्टेशन जाते हैं जहां उन्हें पहली मंजिल की सीढ़ियां चढ़ने पड़ती है इससे हाथ या शरीर के अन्य अंगों के दिव्यांग तो सीढ़ियां चढ़कर ऊपर की मंजिल पर चले जाते हैं लेकिन पांव के दिव्यांगों को बहुत दिक्कत हो रही है ज्ञापन में जानकारी दी है कि रेलवे की इस व्यवस्था से परेशान दर्जनो दिव्यांगों ने इस समस्या को लेकर जुगसलाई रेट पीयर्स एसोसिएशन से मिलकर दिव्यांग आवेदन प्लेटफार्म के किसी कार्यालय में जमा करवाने का अनुरोध करते हुए इस समस्या से अवगत कराया था।


सरदार शैलेंद्र सिंह ने ज्ञापन में रेलवे स्टेशन पर ऐसी व्यवस्था की करने का अनुरोध किया था, ताकि दिव्यांग जनों का प्रमाण पत्र से जुड़ा कोई भी काम प्लेटफार्म के किसी कार्यालय मैं कर दिया जाए ताकि पाव से लाचार दिव्यांगों को सीढ़ी चढ़कर ना जाना पड़े।
सरदार शैलेंद्र सिंह ने इस नेक कार्य करने के लिए रेलवे स्टेशन के निदेशक रघुवंश कुमार एवं वाणिज्य कर उपाधीक्षक अनिल कुमार लेनका एवं अन्य संबंधित पदाधिकारियों के प्रति आभार प्रकट किया है।

Related Articles

Back to top button