FeaturedJamshedpur

हेमंत सोरेन सरकार अपने वादों से मुकर गई है : अभय सिंह

जमशेदपुर। भारतीय जनता पार्टी धनबाद जिला के संगठन प्रभारी अभय सिंह ने हैमंत सोरेन सरकार के 2 वर्ष के पूर्ण होने के उपलक्ष में कहा यह सरकार अपने वादों से मुकर चुकी है
यह सरकार को 1 मिनट भी राज करने का अधिकार नहीं है इन्हें सत्ता में बने रहने का भी कोई अधिकार नहीं है यह सरकार जो जो वादा करके आई उस वादे पर मुकर चुकी है।

भोली भाली जनता को झूठ बोलकर झूठ की खेती पर यह सरकार सत्ता में काबिज हुई है सरकार की विफलता के कारण यह राज का विकास रुक चुका है।

28 दिसंबर 2021 को यह सरकार ने मुस्लिम तुष्टिकरण नीति अपनाते हुए उर्दू को पूरे राज्य में झारखंड कर्मचारी चयन आयोग यानी जिला स्तरीय परीक्षा में मान्यता दे दी जबकि भारत की राष्ट्रीय भाषा हिंदी को इन्होंने मान्यता न देकर राष्ट्र विरोधी ताकतों को इस राज्य में मजबूत करने का एजेंडा बनाया जिसका हम विरोध करते हैं।

यह सरकार भोजपुरी मगही, मैथिली व अंगिका भाषा को पूरे राज्य में शामिल ना कर अपने बिहारी विरोधी मानसिकता को उजागर किया।

यहां तक की यहां के स्थानीय भाषा संथाली , बांग्ला, मुंडारी ,हो ,खड़िया, उरांव, कुरमाली, खोरठा ,नागपुरी, पंचपड़गानिया को भी पूरे राज्य में मान्यता नहीं दी चुन चुन कर कुछ जिलों में से मान्यता दी जबकि उर्दू को पूरे राज्य में मान्यता दी गई जो मुस्लिम तुष्टीकरण नीति को बढ़ावा देना है।

यह सरकार 5 लाख लोगों को रोजगार देने के वादे को ले करके आई थी सरकार अपना रिपोर्ट कार्ड दे कि आपने 2 वर्ष के अंदर में क्या किया ? कितने नौजवानों को रोजगार दिया ?
इस राज्य में 2 वर्ष में 34 सौ से अधिक हत्या 32 सौ से अधिक बलात्कार 224 से अधिक डकैती 1271 से अधिक हुआ । सरकार के पास इसका कोई जवाब है तो दे।

ट्रांसफर पोस्टिंग एक यहां कारोबार बन चुका है थोक के भाव में सीओ वीडियो का डीएसपी का तबादला किया जाता है।

पूरे देश में हत्या का औसत दर 2.2 प्रतिशत है वहीं झारखंड में 5 पॉइंट 7 प्रतिशत है इस राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति है कि सिद्धू कानू के वंशज की भी हत्या कर दी जाती है। जज उत्तम आनंद की हत्या हो जाती है आदिवासी बेटी एवं थाना के प्रभारी रूप तिर्की तक की हत्या हो जाती है और जमशेदपुर में भी यह हत्याओं का दौर रुकता नहीं है सूरज कुमार प्रकाश यादव तक की भी चुन चुन के हत्या कर दी जाती है जमीन कारोबारी का मन ऊंचा बना हुआ है और जमीन लूटने वाले हत्या को अंजाम देते हैं।
यह सरकार आदिवासी दलित विरोधी सरकार है जिस सरकार में आदिवासियों का नरसंहार चाईबासा में हो जाए दलित बहनों के साथ में बलात्कार हो जाए उस सरकार को बने रहने का कोई अधिकार नहीं है यह सरकार किसान विरोधी है इसलिए सरकार इस सरकार ने किसानों को मुफ्त बिजली देने एम 2 लाख तक किसानों का ऋण माफी करने का वादा भी खेल किया है। यह सरकार खून बेचने एवं कफन बांटने वाली सरकार है एक तरफ देश के प्रधानमंत्री कोरोना वैक्सीन देने की बात करते हैं तो दूसरी तरफ राज के मुख्यमंत्री कफन देने की बात करते हैं।

यह सरकार जब से बनी है यहां के नौजवानों को यहां स्थानीय लोगों को लड़वाने का आपस में रंजिश करवाने की राजनीति कर रही है। इसका पुरजोर विरोध करते हैं और यह सरकार को हम 2 वर्ष के कालखंड को विफल बताते हैं।

Related Articles

Back to top button