FeaturedJamshedpur

हिजाब पर नही इस्लाम धर्म पर हमला हैं : बाबर खान

जमशेदपुर। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत ऑल इंडिया माइनॉरिटी सोशल वेलफेयर फ्रंट एवं फाउंडेशन ऑफ इंडिया बाद नमाज के बैनर के तले बाद नमाज़ जुमा आम बागान मैदान में कर्नाटक सरकार के मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया गया। पुतला दहन के उपरांत ऑल इंडिया माइनॉरिटी वेलफेयर फेंट के केंद्रीय महासचिव बाबर खान ने महामहिम राष्ट्रपति महोदय भारत सरकार के नाम एक मांग पत्र जिले के उपायुक्त के माध्यम से प्रेषित की जिसमें उन्होंने यह मांग की है कि हिंदुस्तान में रहने वाले हर एक व्यक्तियों को उनके हक व हुकूक से रहने का अधिकार है। रेजलेशन ऑफ च्वाइस में हम चलना चाहते हैं। भारत का संविधान हमें बोलने की आजादी रहने की आजादी कपड़े पहनने की आजादी दी है, जिसका हर तबके के लोगों का विश्वास है। यह विश्वास बाबा भीमराव अंबेडकर के बनाए गए संविधान से प्राप्त हुआ है। खान ने आगे कहा कि आज भारत 75 वर्ष का हो चुका है इससे पहले ना कभी किसी को इस तरह से दंश झेलना पड़ता था। आज भारत का मुसलमान के साथ ही लगातार इस तरह की घटनाएं क्यों घट रही है। खान ने आगे कहा कि हम लोग गांधी के मानने वाले लोग हैं। हम लोग सभी धर्मों का आदर करने वाले लोग हैं। इस्लाम धर्म सभी धर्मों का आदर करता है।
खान ने आगे कहा कि आगामी सोमवार को कर्नाटका हाई कोर्ट से हिजाब से संबंधित फैसला आएगा। हमें पूरा विश्वास है भारत के संविधान पर न्यायालय पर भारत का मुसलमान एवं बेटियां जो तार तार की जा रही है उन्हें उनका हक जरूर मिलेगा।

इस मौके पर इमाम मुफ्ती अबु होरेरा मिस्बाही ने कहा की परदा इस्लाम धर्म का एक हिस्सा है। जो ता कयामत रहेगा। मौके पर पहुंची जेबा क़ादरी ने कहा कर्नाटक सरकार का तुगलकी फरमान हमरे मजहबी तहजीब पर हमला है।
कार्यक्रम में मुख्य रूप । धतकीडी मक्का मस्जिद के इमाम आला जनाब मुफ्ती अबु होरेरा मिस्बाही, जेबा क़ादरी,अर्न सिद्दीकी,शकील अनवर,इरशाद अहमद, अफत्ताब खान,मोहम्मद शहजादा,फैयाज खान,अयूब खान,बारी अंसारी,मोहम्मद चांद, मुलाना मेहताब,डॉक्टर शाम बनो, डाक्टर शायदा बनो, डाक्टर अफसरून निसा, शाल्मा खातून،आमना खातून,अलामा कनीज हसन, तबसूम पारवीन،शमीमा खातून, अतिर सिद्दीकी, मोहम्मद ऑन सिद्दीकी,जाहिद आलम, शादाब अजमेद,सब्बीर अहमद, मोहम्मद जाकी, मोहम्मद मोइन,इमरान अहमद,मोइन खान, साहिल अंसारी, बल्लू हुसैन,आदि काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button