FeaturedJamshedpurJharkhandNational

हार्पिक और न्यूज18 नेटवर्क ने ‘मिशन स्वच्छता और पानी’ के तहत जारी की जागरूकता फिल्म

जमशेदपुर : यदि आप शौचालय को गंदा छोड़ देते हैं, तो यह फिल्म आपके लिए हो सकता है! शौचालय को स्वच्छ रखने के लिए प्रेरित करने के लिए शुरू की गई ‘हार्पिक’ और ‘न्यूज18 नेटवर्क’ की उल्लेखनीय पहल ‘मिशन स्वच्छता और पानी’ के तहत शौचालयों की सफाई के प्रति सामूहिक जिम्मेदारी को प्रोत्साहित करने के लिए एक नई जागरूकता फिल्म ‘करलो कर्मों का उद्धार’ जारी की गई। महात्मा गांधी के स्वच्छता के आदर्शों से प्रेरित इस फिल्म का उद्देश्य शौचालयों को साफ रखने के लिए आम व्यवहार में बदलाव लाना है। यह अभियान स्वच्छ शौचालय, बेहतर हाइजीन और उत्तम स्वास्थ्य के बीच एक महत्वपूर्ण संबंध को रेखांकित करता है।

रेकिट के साउथ एशिया के रीजिनल मार्केटिंग डायरेक्टर-हाइजीन, सौरभ जैन ने कहा, ‘हमारे देश में स्वच्छ शौचालय की आदतें अब भी विकसित ही हो रही हैं। ब्रांड हार्पिक ने स्वच्छ और हाइजीन शौचालयों तक पहुंच के लिए प्रयास किया है, और भारतीयों के बीच इस संबंध में बातचीत शुरू करने का चुनौतीपूर्ण कार्य कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत, समृद्ध भारत’ के दृष्टिकोण के अनुरूप, यह जागरूकता फिल्म लोगों को उचित शौचालय व्यवहार अपनाने के लिए प्रेरित करेगी, जो हमारे राष्ट्र के विकास के लिए महत्वपूर्ण है।’
न्यूज18 स्टूडियोज के एसवीपी और हेड ऑफ मार्केटिंग कंटेंट एंड ऑपरेशंस, सिद्धार्थ सैनी ने फिल्म की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए कहा, ‘भारत ने सार्वभौमिक स्वच्छता कवरेज में महत्वपूर्ण प्रगति हासिल की है। न्यूज18 नेटवर्क ‘मिशन स्वच्छता और पानी’ के माध्यम से उचित शौचालय व्यवहार को अपनाने और बढ़ावा देना के उदेश्य से जमीनी स्तर पर कार्रवाई करने के लिए समर्पित है।

Related Articles

Back to top button