FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सोनू निगम, विशाल भारद्वाज, रेखा भारद्वाज और संदीप सिंह ने भावपूर्ण धुनों की जीवंत प्रस्तुति के साथ सेफड का म्यूजिक लॉन्च किया

सफ़ेद’ के भव्य पैमाने पर लॉन्च को चिह्नित करते हुए, फिल्म के थीम संगीत ने आमंत्रित लोगों का स्वागत किया, जिससे फिल्म के संगीत, पोस्टर और इसकी रिलीज की तारीख का अनावरण करने के लिए एक उपयुक्त माहौल तैयार किया गया।

फिल्म जगत की प्रमुख हस्तियों – रेखा भारद्वाज, विशाल भारद्वाज, सोनू निगम, इस्माइल दरबार और डॉ. जयंतीलाल गाडा और आनंद पंडित ने आरजे अर्चना पनिया की मेजबानी में आयोजित इस भव्य समारोह में दीप प्रज्वलित किया और देवी सरस्वती का आशीर्वाद लिया। शर्मा. सफ़ेद के मुख्य कलाकार अभय वर्मा, मीरा चोपड़ा और बरखा बिष्ट भी उपस्थित थे।

सोनू निगम, जिनकी संदीप सिंह से दोस्ती दो दशक पुरानी है, ने कहा, “जब मैं पहली बार संदीप से मिला तो मुझे एहसास हुआ कि वह एक जागरूक आत्मा हैं। वह हमेशा सोचते हैं, सृजन करते हैं, एक साधन संपन्न व्यक्ति हैं। सारा संगीत क्यूरेट करता है।” सफ़ेद के लिए वह उसकी आत्मा का प्रतिबिंब है।”
लोकप्रिय गायक ने कहा, “इस उद्योग में केवल कुछ ही लोग अपने लिए जगह बनाते हैं, संदीप ने ऐसा किया है।”

मशहूर फिल्म और संगीत निर्देशक विशाल भारद्वाज ने कहा कि जब उन्होंने सफेद की कहानी सुनी और पहला कट देखा तो वह आश्चर्यचकित रह गए। “जिस तरह से उन्होंने अपने अभिनेताओं से काम लिया है वह सराहनीय है। मुझे पता था कि वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन इतना अच्छा…! मैं पूरी तरह से अभिभूत हूं। मैं अब यह देखने का इंतजार कर रहा हूं कि वह आगे क्या बनाएंगे।”

दिलचस्प बात यह है कि सफ़ेद संगीतकार के रूप में रेखा भारद्वाज की पहली फिल्म है। रेखा भारद्वाज ने कहा, “मैंने 2006 में रूठा यार गाने पर काम करना शुरू किया और 2016 में इसे पूरा किया। इसमें दस साल लग गए। मैंने इसे संदीप को सुनाया, जिन्होंने तब कहा कि वह इसे सफेद के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं। मैं उनके तरीके से खुश हूं।” रूथा यार का चित्रण किया है।”

संगीत निर्देशक इस्माइल दरबार ने कहा, “संदीप के पास न केवल लयबद्ध संगीत की समझ है, बल्कि वह सही गीत चुनने में भी अच्छे हैं। जो निर्देशक-निर्माता में ये कॉम्बिनेशन हो, वो कभी फेल नहीं हो सकता।”

दार्शनिक रूप से जोड़ते हुए, “इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किस जाति या धर्म में पैदा हुए हैं, यह केवल सुरक्षित रंग है जो हमारे अंतिम संस्कार के दौरान हमारे साथ रहता है”

यह उदासी भरी मनोदशा जल्द ही हल्की हंसी-मजाक में बदल गई जब निर्माता डॉ. जयंतीलाल गड़ा ने उस बजट पर आश्चर्य व्यक्त किया जिस पर संदीप सिंह ने फिल्म बनाई है। “वह कैसे प्रबंधन कर सकता है? यह केवल संदीप सिंह ही है जो ऐसा कर सकता है।”

डॉ. गाडा का समर्थन करते हुए, आनंद पंडित ने कहा, “पत्थर में से पानी निकलना सिर्फ संदीप जानता है। वाणिज्य के साथ रचनात्मकता को संतुलित करना एक कला है जिसमें संदीप माहिर हैं। केवल वह ही कम लागत पर फिल्म बना सकते हैं।”

इस प्रकार, वास्तव में लागत का खुलासा करते हुए संदीप सिंह ने कहा, “सफ़ेद 50 लाख में बनी थी,” उन्होंने आगे कहा, “चाहे वह अभय वर्मा हों, मीरा चोपड़ा हों, बरखा बिष्ट हों, मेरे लेखक ऋषि विरमानी हों, मेरी टीम हो या उस मामले के लिए प्राइम फोकस भी हो, मैं उनका पूरा समर्थन था और कभी भी किसी विज्ञापन पर चर्चा नहीं की गई।”

सफ़ेद की कहानी के लिए प्रेरणा बनने वाली एक वास्तविक जीवन की घटना को साझा करते हुए, फिल्म निर्माता ने कहा, “मैं बनारस में था जब मेरी मुलाकात कुछ विधवा महिलाओं से हुई। मैं उनकी दुर्दशा से प्रभावित हुआ। उन्होंने कहा कि अगर वे चाहें, तो भी वे ऐसा कर सकते हैं।” किसी को खाना नहीं परोस सका। उस वक्त मेरी इच्छा थी कि मैं उनके साथ रहूं और उन्हें खुश कर सकूं। एक बार सायन से लौटते समय मैंने सड़क पर ट्रांसजेंडरों को भीख मांगते हुए देखा। इससे मेरे मन में कई सवाल उठे। , मैंने उनकी दुखद स्थिति को साझा करने का फैसला किया और सफ़ेद लिखना शुरू किया। मुझे लगता है कि प्यार हमारे ब्रह्मांड की सबसे शक्तिशाली ऊर्जा है, यह हमेशा विजयी होता है।”

इसके बाद कार्यक्रम में सफ़ेद के भावपूर्ण संगीतमय गीतों को मंच पर लाइव प्रदर्शित किया गया।

इसकी शुरुआत सोनू निगम से हुई, जिन्होंने अपनी मधुर सुरीली आवाज़ में रोना आया गाया, जबकि रेखा भारद्वाज ने अपने देहाती नोट्स के साथ रूठा यार प्रस्तुत किया, जिससे कार्यक्रम में ऊर्जा का स्तर बढ़ गया।

पिया गए परदेस से गूंजी शैल हाड़ा की मध्यम आवाज जबकि जैजिम शर्मा की मखमली आवाज में गिला करना गाया।

युवा और हृष्ट-पुष्ट शुभंकर डे ने भुला देना के साथ भावनात्मक जुड़ाव पैदा किया। और संगीतकार शशि सुमन ने रंग रसिया को अपनी मधुर आवाज दी, जिसे मूल रूप से फिल्म में शिल्पा राव ने गाया था।

लाइव शो का समापन मेघदीप बोस और जहान शाह द्वारा सफ़ेद का थीम संगीत बजाने के साथ हुआ, जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कुल मिलाकर, सफ़ेद ने रंगीन यादों की एक शाम मनाई।

संदीप सिंह द्वारा निर्देशित और निर्मित, और आनंद पंडित, अजय हरिनाथ सिंह और लीजेंड स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत, सफेद 29 दिसंबर, 2023 को ज़ी5 पर स्ट्रीम होगी।

Related Articles

Back to top button