FeaturedJamshedpurJharkhand

सोना-सोबरन धोती-साड़ी योजना का कल होगा राज्य स्तरीय शुभारंभ। जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन रविन्द्र भवन, साकची में किया जाएगा

कुलदीप चौधरी
जमशेदपुर;राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना से आच्छादित लाभुकों को सिर्फ दस रूपये में धोती-साड़ी/ लुंगी देने की योजना सोना-सोबरन धोती-साड़ी योजना का शुभारंभ माननीय मुख्यमंत्री के द्वारा 22 सितंबर को दुमका से किया जाएगा । इस अवसर पर रविन्द्र भवन साक्ची में जिलास्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

योजना के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना से आच्छादित लाभुकों को प्रत्येक राशन कार्ड के आधार पर एक साड़ी और एक धोती/ लुंगी प्रदान की जाएगी । योजना के अंतर्गत जन-वितरण प्रणाली व्यवस्था के तहत संधारित ई-पॉश मशीन/अपवाद पंजी का इस्तेमाल करते हुए किया जाएगा । योजना का लाभ सिर्फ झारखंड के निवासियों को ही मिलेगा । इसके लिए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना से आच्छादित लाभुकों को राशन कार्ड एवं प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी ।

जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री राजीव रंजन ने बताया कि दुमका से अपराह्न 01 बजे माननीय मुख्यमंत्री झारखंड के द्वारा योजना का राज्यस्तीरय शुभारंभ किया जाएगा। साथ ही झारखंड के सभी जिलों में जिलास्तरीय शुभारंभ कार्यक्रम का आयोजन कर जिले के लाभुकों के बीच वस्त्र वितरण किया जाएगा। इसी के आलोक में उपायुक्त श्री सूरज कुमार के निर्देशानुसार रविन्द्र भवन, साक्ची में अपराह्न 01 बजे स्थानीय जन-प्रतिनधियों की उपस्थिति में जिलास्तरीय वस्त्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है ।

Related Articles

Back to top button