FeaturedJamshedpurJharkhand

सोनारी दोमुहानी में वीरांगनाओं ने शिविर लगाकर की छठ व्रतियों की सेवा

जमशेदपुर। अंतर्राष्ट्रीय वीरांगना फाउंडेशन की ओर से चैती छठ के महापावन अवसर पर सोनारी के दोमुहानी नदी घाट किनारे शिविर लगाकर वीरांगनाओं ने छठ व्रतियों की सेवा की। यह कार्यक्रम अंतर्राष्ट्रीय वीरांगना फाउंडेशन की अंतरराष्ट्रीय महामंत्री भारती सिंह के नेतृत्व में आयोजित किया गया। इस अवसर पर मंगलवार की सुबह अर्ध्य देने के लिए दूध, सिंदूर, अगरबती के साथ-साथ बाद छठ व्रतियों को चाय बिस्किट पानी आदि का वितरण किया गया। चैती छठ के प्रातः भगवान भास्कर को अर्ध्य देने के बाद वीरांगनाओं में छठ व्रतियों की सेवा करने को लेकर काफी उत्साह देखा गया। मौके पर शिविर का नेतृत्व कर रही भारती सिंह ने कहा की यह पहला मौका था जब चैती छठ में छठ व्रतियों की सेवा के लिए शिविर लगाया गया।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय वीरांगना फाउंडेशन का प्रयास रहेगा कि चैती छठ में हर वर्ष शिविर लगाकर छठ व्रतियों की सेवा की जाएगी। इस अवसर पर बिहार बांका जिला के बेलहर पूर्वी की जिला पार्षद प्रीति सिंह ने कहा कि वीरांगनाओं का यह सेवा बहुत ही उत्साह पूर्वक रहा। वीरांगना में एक दूसरे का सहयोग की भावना को देखकर बहुत ही प्रसन्नता हुई।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सीमा सिंह, अर्चना सिंह, चित्रलेखा सिंह, प्रतिमा सिंह, गुड़िया सिंह, सुनीता सिंह, सविता सिंह, रिद्धि सिंह, सीमा सिंह, माला सिंह, मंजू सिंह, बिंदु सिंह, खुशबू सिंह, बबली सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button