FeaturedJamshedpurJharkhand

ढोल बाजे, शंखनाद और शिव तांडव नृत्य के साथ शिव भक्त होंगे सुल्तानगंज रवाना : विकास सिंह

जमशेदपुर: बाबा बैधनाथ सेवा संघ की ओर से आयोजित की गई निशुल्क कांवर यात्रा में शामिल कांवरियों की अंतिम तैयारी बैठक डिमना रोड स्थित महेंद्र मैरिज हॉल में संपन्न हुई । बैठक में आगामी 17 जुलाई को कांवर यात्रा में जाने वाले सभी कांवरिया उपस्थित थे । बैठक में उपस्थित मुख्य रूप से बाबा बैधनाथ सेवा संघ के संस्थापक सदस्य विकास सिंह ने सभी कांवर यात्रा में शामिल शिव भक्तों का आभार और धन्यवाद देते हुए कहा के मेरे ऊपर भरोसा कर कांवर यात्रा में शामिल होने का कार्य किया है मैं इस भरोसा को नहीं तोड़ने दूंगा । बैठक में उपस्थित सभी कांवरियों के बीच कांवर यात्रा संबंधित सभी जानकारी साजा की गई । लोग छूटे नहीं, बिछड़े नहीं इसके लिए सभी को पहचान पत्र निर्गत किया गया । यात्रा के दौरान सभी ठहराव की जानकारी नक्शा बनाकर लोगों को समझाई गई । इसके साथ ही कांवर यात्रा में शामिल उन लोगों की सूची अलग की गई जो मधुमेह बीमारी से ग्रस्त है उनके लिए अलग से डायबिटीक भोजन का व्यवस्था किया जाएगा । कांवर यात्रा में शामिल लोगों के बीच अनुभवी लोगों के द्वारा कांवरिया पथ में चलने के नियम और कायदे बताए गए ।
विकास सिंह ने बताया कि 17 जुलाई को 12:00 बजे मानगो डिमना मुख्य सड़क स्थित हीरा होटल के सामने दुर्गा पूजा मैदान से गाजे-बाजे शंखनाद एवं शिव तांडव नृत्य और आतिशबाजी कर शिवभक्त सुल्तानगंज के लिए रवाना होंगे ।
हीरा होटल मैदान में प्रातः 10:00 बजे से सारेगामा लिटिल की चैंपियन श्रद्धा दास के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगा । सभी शिवभक्त एक ही कपड़े पहनकर सुल्तानगंज प्रस्थान करेंगे । रास्ते में पडने वाले सभी धर्मशालाएं एवं टेंट पहले से आरक्षित कर ली गई हैं। प्रत्येक पड़ाव में भजन के साथ शिव तांडव नृत्य का आयोजन होगा । सावन माह के पवित्र प्रथम सोमवार के दिन सुल्तानगंज से लोग गंगाजल लेकर देवघर नगरी की ओर प्रस्थान करेंगे ।आज के बैठक में मुख्य रूप से विकास सिंह, जितेंद्र नाथ मिश्रा, अशोक सिंह चौहान, प्रोफेसर यूपी सिंह, सुशीला शर्मा, बिपिन झा, किशोर बर्मन, डॉक्टर अनिल कुमार सिंह, राम सिंह कुशवाहा, सुशील शर्मा, अजय लोहार,जीतू गुप्ता, जगदीश तिवारी सहित 500 महिलाएं उपस्थित थी।

Related Articles

Back to top button