FeaturedJamshedpurJharkhand

खालसाई जाहो जलाल के साथ निकलेगा नगर कीर्तन : खुशीपुर शौर्यपूर्ण इतिहास से अवगत होगी पीढ़ी : बिल्ला

जमशेदपुर। सन 1783 के ऐतिहासिक दिल्ली विजय दिवस, सिख जरनैल जस्सा सिंह रामगढ़िया की 300 वीं जयंती, अकाली बाबा फूला सिंह जी 200 वीं जयंती को समर्पित खालसा दिल्ली फतेह मार्च का आयोजन कल रविवार को होगा।
शाम चार बजे टिनप्लेट गुरूद्वारा में कीर्तन दरबार सजेगा और इसमें, डीसी विजया जाघव, जिला एसएसपी प्रभात कुमार, सिटी एसपी, एसडीओ को सिख समाज की ओर से सम्मानित किया जाएगा। इनके साथ ही समाज के होनहार चिकित्सक बेटे बेटियों के साथ ही, विभिन्न राजनीतिक दलों में समाज का प्रतिनिधित्व कर रहे नेताओं को सिरोपा भेंट किया जाएगा। साढ़े चार बजे अरदास के उपरांत श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज की पालकी को साकची के लिए विदा किया जाएगा।
प्रधान सुरजीत सिंह खुशीपुर, कश्मीर सिंह शेरों, मनजीत सिंह, कुलदीप सिंह, सुरेंद्र सिंह शिंदे दिनभर लगातार बैठकों का दौर चलाते रहे और उन्होंने स्त्री सत्संग सभा तथा नौजवान सभा के साथ बैठक की हैं। खुशीपुर के अनुसार खालसाई जाहो जलाल के साथ यह नगर कीर्तन निकलेगा। संगत की सेवा के लिए नाश्ता की व्यवस्था टीनप्लेट वेलफेयर सेंटर मैदान में रहेगी। सिख नौजवान सभा को यह सेवा दी गई है।
चेयरमैन गुरचरण सिंह बिल्ला के अनुसार यह 11 मार्च 1783 के ऐतिहासिक क्षण की याद दिलाएगा जब खालसा फौज ने दिल्ली फतेह किया था।
यह अपने महान जरनैल जस्सा सिंह रामगढ़िया और अकाली बाबा फूला सिंह से नई पीढ़ी को अवगत कराएगा जिससे वह प्रेरणा ले सकें।
बैठक में नवजोत सिंह सोहल, दलवीर सिंह, जगबीर सिंह, जसपाल सिंह, सुरेंद्र सिंह काका, जागीर सिंह आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button