FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सिंहभूम चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के चुनाव के पहले दिन सोंथालिया रहा सक्रिय, हुआ ऑनलाइन मतदान

जमशेदपुर। सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स के चुनाव का आज पहला दिन था। सुबह 10 बजे से रिमोट ई-वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई। सुरेश सोंथालिया और उनकी पूरी टीम सुबह से ही फोन पर लोगों से संपर्क बनाने में जुट गई। सर्वप्रथम विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप में सरल तरीके से हिंदी भाषा में वोट डालने की प्रक्रिया बिंदुवार समझाई गई। उसके बाद लोगों से कॉल करके वोट देने की अपील की गई तथा इसमें अगर कोई परेशान हुआ तो फोन पर ही उसका निराकरण किया गया। दिन भर सोंथालिया टीम के कार्यकर्ता एवं प्रत्याशी लोगों को फ़ोन पर ही मार्गदर्शन करते रहें। सुरेश सोंथालिया ने बताया कि दोपहर में ऐसी खबरें आ रही थी की साकची, मानगो एंव जुगसलाई में कुछ लोगों द्वारा मतदाताओं को डराकर, धमाका कर आई.डी. पासवर्ड लिया जा रहा है. सोंथालिया समर्थक भी ये सुनकर थोड़ा गुस्सा होने लगे। पर मैंने सबको शांत कराया एंव चुनाव-पदाधिकारियो से शिकायत की। जो भी चुनाव में गड़बड़ी करेगा उसका निबन्धन रद्द किया जाना चाहिए। चुनाव पदाधिकारियो ने इसपर संग्यान लेते हुए कड़ा संदेश व्हाट्सएप पर प्रेषित किया एंव मतदाताओं से अपील की कि “आप अपना वोट अपने विवेक से दें ना कि किसीके दबाव में दे। अगर कोई सदस्य आपको दबाव देता है तो हमें व्यक्ति का फोटो खींचकर व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजें । जो भी व्यक्ति इस तरह का कार्य करेगा उसपर चैम्बर द्वारा कठोर कार्रवाई की जाएगी।”
उन्होंने सभी से “चैंबर की गरिमा बनाए रखने की अपील की।”

श्री सोंथालिया ने दोनों पक्षों के सभी पदाधिकारियों से अपील की है कि चुनाव आएंगे और चुनाव जाएंगे पर इसके लिए चैंबर की गरिमा को ताक पर न रखें। निष्पक्ष चुनाव होने दें और सदस्यों को निश्चय करने दें कि वो किस पद पर किसे देखना चाहते हैं।

चुनाव के इतर जाते हुए सोंथालिया ने स्क्रैप करोबारी लालजी प्रसाद पर हुए हमले में पुलिस द्वार की गई त्वरित कार्यवाही की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि वे स्वयं लालजी से मिले थे और एसएसपी से बात करके त्वरित कार्रवाई की मांग की थी। हम आगे भी इसी तरह व्यवसाय हित में कार्य करते रहेंगे।

Related Articles

Back to top button