FeaturedJamshedpurJharkhand

मानगो गुरुद्वारा में लगाया गया स्वास्थ शिविर, आँख और दंत जाँच शिविर में 184 लोग हुए लाभान्वित

जमशेदपुर। बैसाखी सह खालसा सृजन दिवस को समर्पित मानगो गुरुद्वारा परिसर में लगाये गये स्वास्थ शिविर में कुल मिलाकर 184 लोग लाभविन्त हुए।
शनिवार को आँख जाँच में 120 जबकि दंत जाँच शिविर में 64 लोगों ने स्वास्थ लाभ लिया। इससे पूर्व शुक्रवार को भी 107 लोगों ने रक्तदान कर मानव सेवा में अपना योगदान दिया था।
आज आँख जाँच में पूर्णिमा नेत्रालय के राजेश रॉय व उनकी सक्षम टीम ने आये लोगो की जांच की जिसमें 17 लोगों में मोतियाबिंद की शिकायत पायी गई। मोतियाबिंद वाले मरीज़ों का 17 अप्रैल को शल्य चिकित्सा की जाएगी।
वहीं दंत जाँच शिविर में डॉ दमनदीप कौर की ओर से सेवा की गई जिसने 64 लोगों ने लाभ लिया। इस दौरान जाँच कराने आये लोगों में से ज़रूरतमंदों को टूथपेस्ट व दवाई भी दी गई। सीजीपीसी के प्रधान भागवान सिंह ने शिविर में उपस्थित होकर जाँच कराने आये लोगों का मनोबल बढ़ाया।
मानगो गुरुद्वारा के महासचिव जसवंत सिंह जस्सू का कहना है कि मानगो गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी धार्मिक कार्यों के अलावा लोकोपकारी कार्यों के लिए भी दृढ़ संकल्पित है।
जाँच शिविर को सफल बनाने में जसवंत सिंह जस्सू के अलावा सुखवंत सिंह सुखु, गुरबचन सिंह, जगदीप सिंह गोल्डी, जसबीर सिंह, गुरमीत सिंह और वनित सिंह का सराहनीय योगदान दिया।

Related Articles

Back to top button