FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सुपर ओवर में शाह स्पोर्ट्स को पराजित कर सी० सी० सी० चाईबासा सेमीफाईनल में

चाईबासा।पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित एवं उद्योगपति श्री बनवारी लाल नेवटिया द्वारा प्रायोजित 31वीं बी० एल० नेवटिया टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज दो क्वार्टर फाईनल मैच खेले गए। पहला मैच चाईबासा क्रिकेट क्लब और शाह स्पोर्ट्स अकादमी चक्रधरपुर के बीच खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चक्रधरपुर की शाह स्पोर्ट्स अकादमी ने पूरे बीस ओवर खेलकर छः विकेट के नुकसान पर 161 रनों का स्कोर खड़ा किया। पारी की शुरुआत करने आए राहिल पांडेय ने पाँच चौकों एवं चार छक्कों की सहायता से 51 रनों की बेहतरीन पारी खेली। कप्तान शाहनवाज अंसारी ने 23 तथा इशरार ने 21 नाबाद रन बनाए।

चाईबासा क्रिकेट क्लब की ओर से कप्तान साकेत कुमार सिंह ने घातक गेंदबाजी करते हुए मात्र 15 रन देकर चार खिलाड़ियों को आउट किया।
जबाबी पारी खेलने उतरी चाईबासा क्रिकेट क्लब ने भी पूरे बीस ओवर खेलकर सात विकेट के नुकसान पर 161 रन ही बना पाए और मैच टाई हो गया। उद्घाटक बल्लेबाज आमर्त्य चौधरी ने सात चौकों एवं पाँच छक्कों की सहायता से 73 रनों की शानदार पारी खेली जबकि मनु राज ने 23, साकेत कुमार सिंह ने 15 एवं देव लागुरी ने 14 रनों की पारी खेली। शाह स्पोर्ट्स की ओर से इशरार ने 22 रन देकर तीन विकेट तथा शुभर राय ने 38 रन देकर दो विकेट हासिल किए। मैच टाई हो जाने के कारण अंपायरों को टी -20 प्रतियोगिता के नियमानुसार “सुपर ओवर” का सहारा लेना पड़ा। दोनों टीमों के बीच एक-एक ओवर के मैच कराए गए। सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए चाईबासा क्रिकेट क्लब ने एक विकेट के नुकसान पर 17 रनों का स्कोर खड़ा किया जबाब में पहले तीन गेंदों पर मात्र एक रन पर दो विकेट गंवा कर शाह स्पोर्ट्स अकादमी की टीम मैच गंवा बैठी।दोनों ही विकेट हृतिक सेठ को मिला।
आज ही अपराह्न में खेले गए दूसरे क्वार्टर फाईनल मैच में लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब चक्रधरपुर ने प्रताप क्रिकेट क्लब चाईबासा को एक रोमांचक मुकाबले में मात्र एक रन से पराजित कर सेमीफाईनल में प्रवेश किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब ने बीस ओवर में आठ विकेट खोकर 178 रन बनाए। नीचले पायदान पर बल्लेबाजी करने आए रोहित उरांव ने मात्र 27 गेंदों पर दो चौकों एवं सात छक्कों की मदद से 62 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुँचाया। सौरभ गुप्ता ने भी 25 रनों की उपयोगी पारी खेली। प्रताप क्रिकेट क्लब की ओर से प्रतीक अग्रवाल ने तीस रन देकर पाँच विकेट हासिल किए
जीत के लिए निर्धारित बीस ओवर में 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रताप क्रिकेट क्लब की टीम ने भी भरपूर प्रयास किया पर पूरे बीस ओवर खेलकर आठ विकेट के नुकसान पर 177 रन ही बना सकी और मात्र एक रन से मैच गंवा बैठी। हलांकि सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सुधांशु पाल ने मात्र 27 गेंदों पर छः चौकों एवं सात गगनचुंबी छक्कों की मदद से 73 नाबाद रन बनाकर टीम को जीताने का भरसक प्रयास किया पर अंततः नाकामयाब रहे। अन्य बल्लेबाजों में नीतेश पटेल ने 32 एवं चक्रधर ने 23 रनों का योगदान दिया। लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब की ओर से पियुष कुमार ने तीन तथा भास्कर पांडे ने दो विकेट हासिल किए।
कल सुबह खेले जाने वाले पहले सेमीफाईनल मैच में लारसन क्लब चाईबासा का मुकाबला लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब चक्रधरपुर से तथा अपराह्न खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाईनल मैच में चाईबासा क्रिकेट क्लब का मुकाबला चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी से होगा।

Related Articles

Back to top button