FeaturedJamshedpurJharkhandNational

चैंपियन अंगराज को टुइलाडूंगरी गुरुद्वारा ने किया सम्मानित

जमशेदपुर। जमशेदपुर निवासी मार्शल आर्ट (मुआय थाई) एशियन चैंपियन गुरप्रीत सिंह अंगराज को टुइलाडूंगरी गुरुद्वारा कलगीधर साहिब में उसकी उपलब्धि के लिए सम्मानित किया। रविवार को गुरुद्वारा साहिब में गुरप्रीत सिंह अंगराज को सरोपा और गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया।
टुइलाडूंगरी गुरुद्वारा कलगीधर साहिब के प्रधान सुखराज सिंह, महासचिव परमजीत सिंह, वरीय उपाध्यक्ष कुलदीप सिंह बग्गे के अलावा हरदीप सिंह, रणजीत सिंह व दर्शन सिंह ने चैंपियन खिलाड़ी गुरप्रीत सिंह अंगराज का सम्मान किया और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।
गौरतलब है कि गुरप्रीत सिंह उर्फ़ अंगराज पहले सिख मार्शल आर्ट (मुआय थाई) खिलाड़ी हैं जिन्होंने यह कारनामा कर दिखाया है। जमशेदपुर, झारखंड के रहने वाले गुरप्रीत सिंह उर्फ़ अंगराज ने 21 से 23 जुलाई से दिल्ली के इंटरनेशनल त्यागराज स्टेडियम में आयोजित एशियन मुआय थाई चैम्पियनशिप के फाइनलस में अपने प्रतिद्वंदी को 15 सेकंड में नॉकआउट कर एशिया के ख़िताब को अपने नाम किया था। वे एशिया के पहले सिख एशियन मुआय थाई चैंपियन बन गए हैं।
एशियन मुआय थाई चैंपियनशिप में कज़ाख़िस्तान, अफ़ग़ानिस्तान, फ़िलीपींस, पाक़िस्तान, भारत , वियतनाम, म्यांमार, इंडोनेशियाई आदि देशों में भी भाग लिया।
अंगराज टुइलाडूंगरी टाटा कम्युनिटी सेंटर में एके एमएमए अकैडमी के नाम से सभी उम्र के बच्चो और बड़ो को मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स एमएमए और मुआय थाई की ट्रेनिंग भी देते है। इस जीत का श्रेय वे अपने गुरू कुलदीप सिंह अपने माता-पिता और टाटा स्टील फाउंडेशन को देते है और आने वाले 6 महीनों में वे थाईलैण्ड जा कर प्रोफेशनल मुआय थाई चैंपियनशिप में भी भाग लेंगे।

Related Articles

Back to top button