FeaturedJamshedpurJharkhand

सुधांशु कुमार ने अपनी कंपनी, आईन्यूरॉन को 250 करोड़ रुपये में फिजिक्सवाला को बेचा

जमशेदपुर में जन्मे और पले-बढ़े सुधांशु ने 2019 में आईन्यूरॉन की स्थापना की

जमशेदपुर। सुधांशु कुमार ने अपनी पहली एडटेक कंपनी, आईन्यूरॉन को 250 करोड़ रुपये में फिजिक्सवाला को बेच दिया है। सुधांशु इससे पहले डेलॉइट और अर्न्स्ट एंड यंग जैसी कंसल्टिंग कंपनियों के साथ काम कर चुके हैं, और उन्होंने साल 2019 में अपने एडटेक स्टार्टअप, आईन्यूरॉन की स्थापना की जो भारत में कुशल शिक्षा के क्षेत्र में कुछ किफायती और लाभकारी प्लेटफार्मों में से एक था।

डेटा साइंस, ब्लॉक चेन, आईओटी, एआर/वीआर, जैसी उभरती हुई टेक्नोलॉजी में अत्याधुनिक परियोजनाओं सहित सभी तरह की टेक्नोलॉजी में 600 से अधिक पाठ्यक्रमों के साथ आईन्यूरॉन ने खुद को भारत में एडटेक सॉल्यूशन उपलब्ध कराने वाली अग्रणी कंपनियों में से एक के रूप में स्थापित किया है। लाइव और रिकॉर्ड किए गए सत्रों से लेकर 24×7 छात्रों के संदेह को दूर करने की सुविधा और जॉब पोर्टल्स तक, आईन्यूरॉन सभी के लिए सीखने और नौकरियों को सुरक्षित करने के तरीके में क्रांति ला रहा है। आईन्यूरॉन लोगों को उस ज्ञान के साथ सशक्त बना रहा है, जिसकी जरूरत उन्हें कामयाबी हासिल करने और लगातार विकसित हो रही टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में शीर्ष पर बने रहने के लिए है। उनके छात्रों को अमेज़न, हिताची और विप्रो जैसी मशहूर कंपनियों में नौकरी मिली है।

इस अधिग्रहण के बारे में अपनी राय जाहिर करते हुए, आईन्यूरॉन एआई के संस्थापक एवं सीईओ, श्री सुधांशु कुमार ने कहा, ‘शिक्षा को सभी छात्रों के लिए बेहद सुलभ बनाना ही हम दोनों का लक्ष्य रहा है, और हमारे इस संयुक्त उपक्रम से इस क्षेत्र में असीमित संभावनाएं दिखाई दे रही हैं। हमारी इस साझा विश्वास प्रणाली और सीखने के अनुभव को बदलने की सच्ची लगन के साथ, यह साझेदारी निश्चित तौर पर महत्वपूर्ण सकारात्मक बदलाव लाएगी और दोनों संगठनों के लिए असीमित संभावनाओं के द्वार खोलेगी। शैक्षिक उत्कृष्टता के लिए एक नया युग हमारे सामने है, और आईन्यूरॉन एवं फिजिक्सवाला दोनों इस साझेदारी के बाद मिलने वाली कामयाबी के प्रति आशान्वित हैं।

Related Articles

Back to top button