FeaturedJamshedpurJharkhand

सीजीपीसी की आमसभा बुलाकर करें समाधान प्रितपाल सिंह ने भगवान सिंह को ज्ञापन सौंपा

जमशेदपुर। सेंट्रल सिख नौजवान सभा के पूर्व महासचिव सरदार प्रितपाल सिंह ने सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार भगवान सिंह से बारीडीह के मामले में सीजीपीसी की आम सभा बुलाने की मांग की है।
कृपाल सिंह ने कहा कुलविंदर सिंह का कार्यकाल 2022 से 2025 तक का है। छह महीने पहले अवतार सिंह सोखी ने फिर अभी सप्ताह भर पहले कुलदीप सिंह जी ने माला पहनकर खुद को प्रधान घोषित कर दिया।
यहां प्रितपाल सिंह ने सवाल धागा है कि कुलदीप सिंह को 24 घंटे के अंदर शो कॉज जारी हुआ तो अवतार सिंह को क्यों नहीं?
फिर 22 जून की आम सभा में जो हुआ और सोशल मीडिया में जो कुछ चल रहा है वह अच्छा नहीं है।
प्रितपाल सिंह की ओर से यह भी तर्क दिया गया है कि बारीडीह की संगत को यह नहीं बताया गया कि कुलविंदर सिंह ने कौन सी बड़ी गलती की है अथवा असंवैधानिक कार्य किया है। दोनों असंवैधानिक प्रधान अवतार सिंह एवं कुलदीप सिंह को हटाकर अच्छा किया है परंतु कमेटी भंग करना समझ से परी है और यह गलत परंपरा की शुरुआत है।
इसके साथ ही प्रितपाल सिंह ने यह भी तर्क दिया है कि कोई समूह सीजीपीसी में आकर माला पहनकर स्वयंभू प्रधान बन जाता है तो क्या सीजीपीसी भी भंग की जाएगी ।
ऐसे में सीजीपीसी की जनरल बॉडी में इस पर चर्चा हो और सही फैसला हो। बारीडीह में जो कुछ हुआ है और सीजीपीसी ने जो किया है। उसे व्यवहार में लाया गया तो जमशेदपुर के किसी गुरुद्वारे का प्रधान अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगा।

Related Articles

Back to top button