FeaturedJamshedpurJharkhand

सीजीपीसी करेगा सिख प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान

शिक्षा की मजबूत नीवं से होगा सिख समाज के उज्जवल भविष्य का निर्माण: भगवान सिंह

जमशेदपुर । जमशेदपुर में सिखों की सर्वोच्य धार्मिक संस्था सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (सीजीपीसी) 10वीं व 12वीं सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाले प्रतिभावान सिख विद्यार्थियों का सम्मान करेगी।
बुधवार को सीजीपीसी कार्यालय में इस बाबत जानकारी देते हुए प्रधान भगवान सिंह ने बताया की कुलविंदर सिंह पन्नू के नेतृत्व में शिक्षा विंग इस कार्य में जुट गया है और इसकी रुपरेखा तैयार कर रहा है। भगवान सिंह ने बताया कि सभी आंकड़े प्राप्त करने और जरुरी औपचारिकताएं पूरी हो जाने के बाद सम्मान समारोह कार्यक्रम तिथि की घोषणा जल्द की जाएगी।
उन्होंने सफल हुए छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आने वाली पीढ़ी काफी होनहार है यह इस परीक्षा परिणाम देखने से पता चलता है। भगवान सिंह का कहना है कि शिक्षा सबका अधिकार है और शिक्षा की मजबूत नीवं से ही सिख समाज के उज्जवल भविष्य का निर्माण होगा।

सीजीपीसी ने महासचिव अमरजीत सिंह और शिक्षा विंग के सुखवंत सिंह सुखु को आंकड़े जुटाने के कार्य लिए विशेषतौर पर अधिकृत किया है। सीजीपीसी ने अपील की है कि वैसे सिख बच्चे जिन्होंने 10वीं व 12वीं सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड परीक्षा में 70 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किये हैं वे मोबाइल संख्या 9006174272 तथा 9934191808 पर संपर्क साध कर अपने प्राप्तांक की जानकारी साझा कर सकते हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीजीपीसी केवल होनहार विद्यार्थियों का सम्मान ही नहीं करेगी बल्कि छात्रों के लिए करियर कॉउंसलिंग की भी व्यवस्था करवाएगी। करियर कॉउंसलिंग में बच्चे शिक्षाविद, डॉक्टर, आईएएस, आईपीएस, उद्योगपति और भी कई क्षेत्रों के महारथियों से आगे भविष्य में सफल होने के गुर सीखेंगे।

Related Articles

Back to top button