FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सिद्धगोड़ा चिल्ड्रेन पार्क में पांच दिवसीय बाल मेला का समापन में राज्यपाल होंगे शामिल : सरयू राय

जमशेदपुर। चिल्ड्रेन पार्क, सिदगोड़ा में आयोजित 5 दिवसीय बाल मेला का समापन राज्यपाल श्री सी पी राधाकृष्णन के कर कमलों से होगा। समापन समारोह 24 नवम्बर, 2023 को दोपहर 02.00 बजे से आयोजित किया जायेगा।
विधायक श्री सरयू राय ने आज मेला के आयोजकों के तरफ से राज्यपाल महोदय से मिले और समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आने का अनुरोध किया। राज्यपाल जी ने समापन समारोह में शामिल होने की कृपा पूर्ण सहमति प्रदान की है।

उल्लेखनीय है कि विश्व बाल दिवस 20 नवम्बर, 2023 के अवसर पर 5 दिवसीय बाल मेला का आयोजन स्वर्ण क्षेत्र विकास ट्रस्ट तथा झारखण्ड राज्य बाल संरक्षण आयोग के संयुक्त तत्वाधान में हो रहा है। मेला में जमशेदपुर एवं आस-पास के विद्यालयों के छात्र एवं शिक्षक करीब एक दर्जन से अधिक खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे। बच्चों को शारीरिक सुदृढ़ीकरण के लिए खेलों के आयोजन के साथ ही बच्चों के बौद्धिक एवं मानसिक विकास के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। बाल अधिकार संरक्षण विषय पर मेला परिसर पर आगामी 22 नवम्बर, 2023 को आयोजित सेमिनार को संबोधित करने के लिए राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष श्री प्रियंक कानूनगो शामिल हो रहे है। उनके साथ झारखण्ड राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्षा श्रीमती काजल यादव, सदस्य श्री सुनील वर्मा एवं श्री संजय मिश्रा आदि रहेंगे।
मेला में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डालसा) तथा बच्चों से संबंधित जिला प्रशासन के विभिन्न विभाग भी शामिल हो रहे है। साथ ही भारत सरकार के एनसीईआरटी एवं नेशनल बुक ट्रस्ट भी अधिकारिक रूप से मेला में भाग लेंगे और अपना-अपना स्टाॅल लगायेंगे। मेला में करीब 50 स्टाॅल लगाये जायेंगे। जिसमें डालसा, एनसीईआरटी, नेशनल बुक ट्रस्ट, प्रभात प्रकाशन तथा जिला प्रशासन के 10 विभागों के स्टाॅल लगायें जायेंगे। मेला में बाल मनोविज्ञान तथा बाल मनोरंजन के कई कार्यक्रम होंगे।

Related Articles

Back to top button