FeaturedJamshedpurJharkhand

सावन महोत्सव भी हमारी संस्कृति की एक परम्परा हैँ – सनातन उत्सव समिति

जमशेदपुर। सनातन उत्सव समिति द्वारा होटल के बेंन्क्वाट हॉल मे सावन महोत्सव कार्यक्रम का आगाज सनातन उत्सव समिति की महिला इकई द्वारा सम्पन्न हुई, जिसमे फन गेम्स मॉडलिंग, मेंहदी, गायकी, डांसिंग का प्रतियोगिता रखी गई।
समिति की सभी सदस्यों ने घरेलू महिलाओ की तरह कार्यक्रम की सफल आयोजन हेतु सहभागिता निभाई साथ ही कार्यक्रम का शुभारम्भ केक कटिंग से हुआ, उक्त कार्यक्रम मे बतौर जज की भूमिका मे उड़ीसा के राज्यपाल रघुबर दास की भतीजी हेमलता साहू उर्फ़ रानी जी सटिना पिंक सैलून की मालिकन सह समाजसेवीका पूनम अरोड़ा मेकअप आर्टिस्ट डेजी मंडला और प्रति सिंह मौजूद रही सभी ने सयुंक्त रूप से मिडिया को बताई की सावन महोत्स्व हमारी संस्कृति हैँ और इसे हमसभी महिलाओ को भूलना नहीं चाहिए क्योकि सावन सभी के लिए आवश्यक हैँ इसी माह से प्रकृति के नए रूप का सृजन होता हैँ और प्रकृति हमारी माँ के समान हमें शिक्षा देती हैँ और इसकी सार्थकता हमें सभी को बताना होगा की हमें अपने जीवन के सभी चीजों मे हिस्सेदारी लेनी चाहिये जो स्वास्थ्य के लिए भी आवश्यक हैँ और ऐसे कार्यक्रम के माध्यम से समाज मे अंतिम महिलाओ जिनके चेहरे की ख़ुशी छीन ली गई हो या प्रयास कर रही हो उन्हें भी शामिल करने का प्रयास करना चाहिए।
सभी नारी शक्ति ने अपने होने स्तर से एक से बढ़कर एक कार्यक्रम कर सभी का दिल जीत लिया उक्त आयोजन मर सावन क्विन विजेता, उप विजेता, और नृत्य मे भी विजेता और उपविजेता को पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम को सफल बनाने मे मुख्य रूप से समिति की मीरा सिंह, मुस्कान गोराई, ममता सिंह, रेणु प्रसाद, रेणुका कालंदी कर, रेणु कलंदी, सुचुरिता सरकार, रूबी गोराई, परी सिंह,सोनी सिंह, मोनी सिंह,मीना देवगन, रिंकी सिंह, रिया, प्रिया केसरी एव अन्य ने सहयोग किया।

Related Articles

Back to top button