FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सावन के महिना में सभी मंदिर परिसर एवं आस-पास साफ सफाई, ब्लिचिग पाऊडर का छिड़काव कर स्वच्छता बहाल रहे : आनन्द बिहारी दुबे



जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में एक प्रतिनिधि मंडल जिलाध्यक्ष आनन्द बिहारी दुबे के नेतृत्व में जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के विशेष पदाधिकारी प्रमोद उराॅव से मुलाकात कर हिंदुओं का महान आस्था का पर्व सावन महीने का शुभारंभ होने के शुभ अवसर पर एक मांग पत्र सौंपा। जिसमें पत्र के माध्यम से मांग की गई की विभाग के द्वारा सभी मंदिरों के परिसर एवं मंदिर के आसपास के क्षेत्र की साफ-सफाई, आसपास के क्षेत्र का नाली सफाई एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कर स्वच्छता को मजबूत बनाए रखा जाए। जिस पर विशेष पदाधिकारी महोदय ने आश्वासन दिया कि समय रहते और संपूर्ण महीने भर इस विषय पर संज्ञान लिया जाएगा। मंदिर परिसर एवं मंदिर के आसपास की सभी क्षेत्रों का साफ सफाई एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। जिससे श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार का असुविधा न हो सके और लोग अपने आस्था के साथ सावन पर्व का धूमधाम से आनंद ले सके।
जिला अध्यक्ष ने इस अवसर पर कहा कि सावन महीना भगवान भोलेनाथ के आराधना का महिना होता है इसमें सभी लोग इस आस्था से जुड़ जाते हैं जिससे समस्त क्षेत्र का माहौल भक्तिमय हो जाता है इसी को ध्यान में रखते हुए आम जनता और श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार का असुविधा न हो उन बातों को सरकार के पदाधिकारी तक मांग पत्र के माध्यम से रखी गई है। जिसका संज्ञान विशेष पदाधिकारी महोदय ने गंभीरता से लिया है और आश्वासन भी दिया है कि इस विषय पर उचित कार्यवाही संपादित की जाएगी।

जिलाध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे ने नियमित क्षेत्र भ्रमण कार्यक्रम के तहत सुबह सुबह टुईलाडूंगरी बस्ती पहुंचें, जहाँ आमजनता ने मुलाकात के क्रम में बताया कि मथुरा बगान स्थित पार्क का स्थिति दयनीय है, गंदगी का अंबार लगा है, शौचालय का दरवाजा टुटा है। रख रखरखाव नही है। उपरोक्त सभी बातों से भी विशेष पदाधिकारी को अवगत कराया। जिस पर अविलंब संज्ञान लेने की बात पदाधिकारी ने कहा।

प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष आनन्द बिहारी दुबे, प्रदेश सचिव राकेश तिवारी, वरिष्ठ नेता अशोक सिंह, जिला महामंत्री अविनाश सिंह, साकची प्रखड़ अध्यक्ष धर्मा राव, रंजीत सिंह, रंजीत राम, रविंद्र शर्मा, सनी सिंह, निखिल तिवारी मुख्य रूप से शामिल हुए ।

Related Articles

Back to top button