FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सामाजिक संस्था कोशिश के कार्यालय का हुआ उद्घाटन, पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस, आरएसएस के नगर कार्यवाह रबीन्द्र कुमार व समाजसेवी शिवशंकर सिंह ने किया विधिवत उद्घाटन, स्थानीय बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का हुआ वितरण

जमशेदपुर। शहर के सामाजिक संस्था कोशिश ‘एक मुस्कान लाने की’ के कार्यालय का उद्घाटन मंगलवार को केबुल कंपनी गेट के समीप किया गया। कार्यालय उद्घाटन के अवसर पर राज्य के पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर कार्यवाह रबीन्द्र कुमार,आजसू जिलाध्यक्ष कन्हैया सिंह, क्रीड़ा भारती के प्रांत मंत्री राजीव सिंह, रामाकांत सिंह, त्रिदेव सिंह, राजेश सिंह ‘बम’ समेत संस्था के संरक्षक शिवशंकर सिंह व अन्य ने संयुक्त रूप से किया। वहीं, इस दौरान संस्था के सदस्यों ने संरक्षक शिवशंकर सिंह के जन्मदिन को हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस अवसर पर स्थानीय बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण भी किया गया। इससे पहले, वैदिक मंत्रोच्चार के बीच नारियल फोड़कर उपस्थित गणमान्यजनों ने कार्यालय का विधिवत उद्घाटन किया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस ने संस्था को शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि विगत 7-8 वर्षों से लगातार समाजसेवा में सक्रिय संस्था कोशिश ‘एक मुस्कान लाने की’ ने अब तक के अपनी सेवा यात्रा में सभी को प्रेरित और आकर्षित किया है। समाज के जरूरतमंद लोगों के बीच बिना किसी भेदभाव और स्वार्थ के मदद पहुंचाने जैसे कार्यो के साथ रक्तदान शिविर के भव्य आयोजन से जीवनदान की सफल पहल करने जैसे कार्य इसे अन्य संस्थाओं से अलग बनाती है। उन्होंने संस्था के संरक्षक शिवशंकर सिंह समेत पूरी संस्था को अपनी शुभकामनाएं व्यक्त की।

वहीं, संस्था के संरक्षक शिवशंकर सिंह ने कहा कि कई दिनों से कार्यालय की मांग युवा साथियों की ओर से की जा रही थी। संस्था के कार्यालय होने से सामाजिक कार्यों और संस्था के बेहतर कार्ययोजना में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि संस्था समाज के हर जरूरतमंदों की सहायता के लिए हमेशा तैयार रहती है। जरुरतमंद लोगों के अंतिम यात्रा में विश्राम घाट तक पहुंचाने के लिए मोक्ष वाहन निःशुल्क संचालित किया जाता है। कहा कि कार्यालय खुल जाने से संस्था के कार्यों को बल मिलेगा। वहीं, आने वाले दिनों में समाजसेवा का दायरा बढ़ाया जाएगा।

इस अवसर पर संस्था के सदस्यों के संग बड़ी संख्या में युवा मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button