FeaturedJamshedpurJharkhand

साढ़े चार साल से बेबुनियाद आरोप लगाकर दिन काट रहे सरयू राय, जनता देख रही है कि आध्यात्मिक स्थल को बर्बाद करने के लिए किस तरह की हो रही है साजिश;चंद्रगुप्त सिंह

सूर्य मंदिर परिसर के जमीन छेकने की बात बोलकर हंसी का पात्र बन रहे विधायक सरयू राय- भूपेंद्र सिंह,


जमशेदपुर। सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर परिसर के शंख मैदान में संरचना निर्माण कार्य की अनुशंसा कर विधायक सरयू राय एक सुंदर, रमणीक और लाखों लोगों की आस्था से जुड़े धार्मिक स्थल को बर्बाद करने में लगे हैं। पिछले साढ़े चार से कोई ना कोई कार्य के जरिये वे सूर्य मंदिर के छठ घाट तालाब, आध्यात्मिक स्थल शंख मैदान की महत्ता को नष्ट करने की राजनीतिक साजिश कर रहे हैं। उपरोक्त बातें सूर्य मंदिर समिति ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कही। मंदिर समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि विधायक सरयू राय सूर्य मंदिर समिति पर कोई ना कोई बेबुनियाद और निराधार आरोप लगाकर हर दिन खबरों में बने रहना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सूर्य मंदिर समिति के अध्यक्ष और संरक्षक चंद्रगुप्त सिंह पर जमीन छेकने की बात बोलकर वे स्वयं हंसी का पात्र बन रहे हैं। सूर्य मंदिर समिति विगत 25 वर्षों से बिना किसी विवाद, लोभ-लालच और स्वार्थ के बिना आध्यात्मिक, सामाजिक एवं रचनात्मक कार्य कर रही है। परंतु साढ़े चार से विधायक सरयू राय मनगढ़ंत और तथ्यहीन आरोप से सूर्य मंदिर की पवित्रता को भंग करने की साजिश कर रहे हैं। भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सूर्य मंदिर समिति मंदिर परिसर के समुचित देखभाल और धार्मिक गतिविधियों का संचालन बिना किसी बाहरी हस्तक्षेप के शुद्ध धार्मिक भावना के साथ करती है और इसकी स्वच्छता और पवित्रता हमारे लिए सर्वोपरि है। कहा कि सूर्य मंदिर समिति किसी भी अपवित्र सोच वाली राजनीतिक हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करेगी जो लोगों की धार्मिक आस्थाओं और सनातन परंपराओं को ठेस पहुंचाता हो। सूर्य मंदिर समिति ने अब तक अपने मंदिर और मंदिर परिसर के सभी स्थानों को सजाने और सुरक्षित रखने का कार्य किया है।

वहीं, मंदिर समिति के संरक्षक चंद्रगुप्त सिंह ने कहा कि विधायक सरयू राय की मंशा सूर्य मंदिर को सजाने और संवारने की नही बल्कि उसका समूल नाश करने की है। विधायक सरयू राय सिर्फ क्रेडिट लेने की ताक में लगे रहते हैं। कहा कि जिस प्रकार मुगल भारत आए और यहां के बड़े-बड़े इमारत और मंदिर पर अपना नाम लिखवा गए। उसी प्रकार स्थानीय विधायक सरयू राय पूर्व विधायक एवं विकास पुरूष रघुवर दास समेत अन्य नेताओं के विकास कार्यों पर रंगाई-पुताई और साफ सफाई कराकर सिर्फ अपना बड़ा शिलापट्ट लगवाने का काम कर रहे है। जिसमें टाउन हॉल तत्कालीन विधायक रघुवर दास के कार्यकाल में पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन के द्वारा उद्घाटन किया गया था। आज टाउन हॉल में शिबू सोरेन के बोर्ड को हटाकर विधायक सरयू राय अपना बड़ा बोर्ड सिर्फ चेहरा चमकाने के लिए लगा लिए हैं। विवाह एवं अन्य आयोजन के लिए सोन मंडप रघुवर दास के द्वारा बनाया गया वहां भी सिर्फ मरम्मत के नाम पर अपना बड़ा शिलापट्ट लगवा लिया। उन्होंने कहा कि स्वयं के द्वारा एक भी विकास का कार्य नही कर पाने के कारण विधायक सरयू राय दूसरों के विकास कार्यों और प्रयासों पर अपने नाम का शिलापट्ट लगाने का कार्य लगातार करते आ रहे हैं। चंद्रगुप्त सिंह ने कहा कि शहर की प्रबुद्ध जनता इनके दिखास और छपास पर नज़र बनाये हुई है कि किस प्रकार विकास की नई रेखा खींचने के बजाय वे पुरानी रेखा को छोटा करने का काम कर रहे हैं। चन्द्रगुप्त सिंह ने कहा कि सिर्फ अखबार के पन्नों की सुर्खियों में रहने के लिए वे आए दिन उनपर और मंदिर समिति के सदस्यों पर नए और आधारहीन आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज क्षेत्र की जनता विधायक सरयू राय के उदासीनता और जनहित के मुद्दों को अनदेखा किए जाने से खुदको बेबस और लाचार महसूस कर रही है।

Related Articles

Back to top button