FeaturedJamshedpurJharkhandNational

मनिफिट आदर्श नगर में नाला जाम और साफ-सफाई ना होने से बढ़ी लोगों की समस्या, नाला जाम होने से लोगों के घरों में घुसा गंदा पानी

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने क्षेत्र का किया दौरा, कहा- जल्द होगी युद्ध स्तर पर साफ-सफाई

जमशेदपुर। जमशेदपुर के टेल्को क्षेत्र अंतर्गत मनिफिट आदर्श नगर समेत आसपास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था बदहाल है। पिछले दिनों बारिश होने से नालियां बजबजा रही हैं, जिससे नालियों का गंदा पानी लोगों के घर में आ गया है। वहीं, बदबू एवं जाम नालों के कारण यहां रहने वाले लोग कई परेशानियों का सामना करने को मजबूर हैं। जाम नालियां और फैली गंदगी से लोगों में मच्छरजनित संक्रामक रोगों की चपेट में आने का खतरा बढ़ गया है। लोगों को हो रहे समस्या के मद्देनजर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को आदर्श नगर क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात कर क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की। इस दौरान लोगों ने बताया कि पिछले तीन सालों से नाले की सफाई नही होने के कारण नाले गंदगी से पटी हुई है। बारिश के कारण नाले का गंदा पानी लोगों के घरों में आ गया है। जिससे घर में रखे कई सामान खराब हो गए हैं। बारिश का पानी कम होने के बाद मच्छर जनित बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ा हुआ है। जिसपर शासन- प्रशासन की ओर से कोई पहल नहीं की गई है। लोगों ने बताया कि जिम्मेदार इस समस्या पर गंभीर नहीं हैं और मौन साधे बैठे हैं। क्षेत्र में बजबजाती नाली के चलते मच्छरों का प्रकोप बढ़ा हुआ है और लोगों के रात की नींद हराम हो गई है। फैल रही गंदगी और नालों की सफाई ना होने व मच्छरों के प्रकोप के चलते मच्छरजनित बीमारियों का भय बना हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इसपर सम्बंधित अधिकारियों से बात कर इसके निदान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जल्द ही क्षेत्र में युद्ध स्तर पर साफ-सफाई का कार्य प्रारंभ होगा।

इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री राकेश सिंह, मनोज श्रीवास्तव, श्रीनिवास सिंह, राकेश रंजन, शशि कुमार, बच्चा दुबे, रवि यादव, ममता देवी, रघुवीर मिश्रा, जनार्दन पासवान, असीम सिंह समेत काफी संख्या में स्थानीय निवासी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button