FeaturedJamshedpurJharkhand

पारडिह से बालिगुमा तक फ्लाईओवर बनाने का भारत सरकार का निर्णय स्वागत योग्य : सरयू राय

जमशेदपुर। पारडीह से बालीगुमा तक फ्लाई आॅवर बनाने का भारत सरकार का निर्णय स्वागत योग्य है। इससे मानगो तथा जमशेदपुर की यातायात व्यवस्था में सुधार आएगी और मानगो का जन जीवन अपेक्षाकृत सुरक्षित हो जाएगा। पारडीह से बालीगुमा तक 6 किलोमीटर लंबाई का फ्लाई आॅवर बनाने और इस पथांश में एनएच-33 कीे डिजाइन में परिवर्तन करने की मांग मैं लम्बे अरसे से करता आ रहा हूँ। इस विषय में मैंने केन्द्र सरकार के पथ निर्माण विभाग के मंत्री श्री नितीन गडकरी को 31.07.2018 को पत्र भेजा था और अपनी परिकल्पना उनके सामने प्रस्तुत किया था (पत्र की साॅफ्ट काॅपी संलग्न)।
उसके बाद 16.10.2020 को मैंने एनएचएआई के परियोजना निदेशक को पारडीह से बालीगुमा के बीच एनएच-33 के कतिपय पथंाश में पथ की डिजाइन परिवर्तित करने के लिए कहा था जिसके आलोक में परियोजना निदेशक ने पथ का निर्माण करने वाली एजेंसी को तदनुरूप परिवर्तन करने और व्यय का आकलन करने का निर्देश दिया था (पत्रों की छायाप्रतियां संलग्न)। मेरी मांग पर श्री गडकरी ने उस समय एनएच 33 की मरम्मत के लिये ₹ 17 करोड़ की राशि भी निर्गत किया था।
मैं श्री गडकरी को प्रति आभार व्यक्त करता हूँ कि उन्होंने जमशेदपुर एवं मानगो की जनता के हित में पारडीह से बालीगुमा तक 6 किलोमीटर लम्बा फ्लाई आॅवर का निर्माण कराने के लिए इसका डीपीआर बनाने का निर्देश दिया है।

Related Articles

Back to top button