FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सांसद विद्युत महतो के नेतृत्व में भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने की जिला उपायुक्त से मुलाकात

भुइयांडीह क्षेत्र के कल्याण नगर और इंद्रा नगर में घर तोड़ने की नोटिस पर भाजपा गंभीर

सांसद विद्युत महतो ने कहा- गरीबों का दंभ भरने वाली सरकार लोगों के घर तोड़ने को आमादा, पहले पुनर्वास की बात स्पष्ट करें सरकार

जमशेदपुर। जमशेदपुर पुर्वी विधानसभा अंतर्गत भुइयांडीह क्षेत्र के कल्याण नगर एवं इंद्रा नगर के करीब डेढ़ सौ घरों को तोड़ने के नोटिस दिए जाने पर भाजपा गंभीर है। इस निमित्त, शुक्रवार को जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो के नेतृत्व में भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने जिला उपायुक्त से मुलाकात की। इस दौरान जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष सुधांशु ओझा, पूर्व जिलाध्यक्ष गुंजन यादव समेत पार्टी के कई वरीय नेतागण मौजूद रहे। जिला उपायुक्त से इस मुलाकात में सांसद विद्युत महतो ने उपायुक्त को जनता की भावनाओं से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों ने बड़ी मेहनत और मशक्कत के बाद अपना घर बनाया है। प्रशासन की ओर से दिए गए नोटिस में भी कई विसंगतियां देखी गयी है। नोटिस में नदी तट से 15 मीटर की दूरी के घरों को तोड़ने की बात कही गयी है। लेकिन तट से 50-60 मीटर की दूरी पर भी बने घरों को नोटिस दे दिया गया है। विद्युत महतो ने कहा कि गरीबों का दंभ भरने वाली राज्य सरकार आज गरीबों को उजाड़ने पर आमादा हो गयी है। उन्होंने जिला उपायुक्त से कहा कि घरों को उजाड़ने से पहले इन सबके पुनर्वास की बात स्पष्ट रूप से जनता के समक्ष रखी जानी चाहिए। वहीं, भाजपा नेताओं ने सीतारामडेरा क्षेत्र अंतर्गत डीएलसी कार्यालय को बगल के मैदान में शिफ्ट कर बनाये जाने पर आपत्ति जताई। नेताओं ने बताया कि जो प्रस्तावित नक्शा मैदान में नया भवन बनाने के लिए पारित की गयी है। उसके लिए डीएलसी कार्यालय का वर्तमान परिसर ही पूर्ण रूप से अनुकूल है। ऐसे में मैदान को जनभावनाओं और आवश्यकताओं के अनुरूप मैदान ही रखा जाए। इस दौरान जिला उपायुक्त ने सभी बातों को गंभीरतापूर्वक सुनते हुए शीघ्र उचित सामाधान का आश्वासन दिया।

इस संबंध में भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष सुधांशु ओझा ने बताया कि कल्याण नगर और इंद्रा नगर क्षेत्र के लोगों के साथ सांसद विद्युत महतो एवं भारतीय जनता पार्टी पूरी मजबूती से साथ हैं। सांसद विद्युत महतो का भी स्पष्ट मत है कि क्षेत्र के किसी एक घर को भी तोड़ने नही दिया जाएगा। बस्तीवासियों के इस संघर्ष में भाजपा पहले दिन से उनके साथ है। इस लड़ाई को लड़ने में जो भी संभव प्रयास होंगे, पार्टी उनपर पूरी संवेदनशीलता के साथ आगे बढ़ेगी।

इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर मिश्रा, पवन अग्रवाल, सांसद प्रतिनिधि संजीव कुमार, भाजपा सीतारामडेरा मंडल अध्यक्ष सुरेश शर्मा, मंडल महामंत्री संतोष कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button