Uncategorized

सांसद विद्युत बरण महतो ने केंद्रीय श्रम राज्य मंत्री रामेश्वर तेली से नई दिल्ली में की मुलाकात आदित्यपुर स्थित ईएसआई अस्पताल के संबंध में उन्हें अद्यतन जानकारी उपलब्ध कराई।


नई दिल्ली;सांसद विद्युत बरण महतो ने केंद्रीय श्रम राज्य मंत्री रामेश्वर तेली से नई दिल्ली में मुलाकात की । मुलाकात पर क्रम में सांसद विधुत वरण महतो ने केंद्रीय मंत्री से आदित्यपुर स्थित ईएसआई अस्पताल के संबंध में उन्हें अद्यतन जानकारी उपलब्ध कराई।
सांसद महतो ने अस्पताल के संबंध में बताते हुए केंद्रीय मंत्री से कहा कि आदित्यपुर स्थित ईएसआई अस्पताल में कुल लगभग 1.6 लाख आईपी होल्डर है ।उसके अनुरूप यहां की व्यवस्था बिल्कुल और पर्याप्त है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से अस्पताल के सुधार एवं 250 बेड की संख्या बढ़ाने के लिए प्रस्ताव दिया। सांसद श्री महतो ने कहा पूरे कोल्हान के 8 लाख लोग इस अस्पताल पर निर्भर है। इन लोगो को पूरी सुविधा एक छत के नीचे तभी उपलब्ध होगी जब यहां पर कम से कम 250 बेड की सुविधा उपलब्ध हो।साथ ही साथ सांसद ने यहां पर डॉक्टर और स्टाफ की कमी को दर्शाते हुए उसे भी जल्द से जल्द पूरा भरने के लिए आग्रह किये।
उन्होंने बहुत से बीमारियां जो सेकेंडरी केअर के अंतर्गत के अंतर्गत आते है उसे भी बाहर के अच्छे अस्पतालों में उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।
इसके अतिरिक्त सांसद श्री महतो ने श्रम राज्यमंत्री को पूर्वी सिंहभूम जिला के अंतर्गत श्रमिक मित्रों को श्रमिक सुरक्षा से संबंधित प्रशिक्षण एवं श्रमिकों को मिलने वाली सुविधाओं को उन तक समुचित रूप से पहुंचाने के लिए अधिकारियों को समुचित दिशा निर्देश देने का आग्रह किया। केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली ने उन्हें कहा कि वे अगले माह झारखंड का दौरा करेंगे और इसी क्रम में पूर्वी सिंहभूम भी उनका आगमन होगा । उन्होंने यह भी का कहां की ईएसआई अस्पताल कि सुधार के लिए अवश्य प्रयास करेंगे।

Related Articles

Back to top button