ChaibasaFeaturedJamshedpurJharkhandNational

सांसद और डीसी ने झारखंड बालिका आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किया


चाईबासा। बुधवार को सिंहभूम की सांसद जोबा माझी की उपस्थिति में जिला उपायुक्त कुलदीप चौधरी के द्वारा सोनुवा प्रखंड के बेगुना गांव में संचालित झारखंड बालिका आवासीय विद्यालय गुदड़ी का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के क्रम में सिंहभूम सांसद और जिला उपायुक्त के द्वारा विद्यालय परिसर का भ्रमण कर विद्यालय में उपस्थित मौलिक सुविधाओं का जांच किया गया। तत्पश्चात उनके द्वारा विद्यालय के छात्राओं से संवाद करते हुए उनकी समस्याओं से अवगत हुआ गया। छात्राओं ने बताया कि विद्यालय में सोने के लिए बेड के साथ पढ़ाई के लिए बेंच-डेस्क की कमी है।

इसके अलावा अन्य समस्याओं की भी जानकारी दी गयी। जिस पर जिला उपयुक्त के द्वारा सभी छात्राओं को अस्वस्थ किया गया कि जल्द ही विद्यालय में सोने के लिए बेड के साथ-साथ पढ़ाई के लिए बेंच डेस्क की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाएगी।

वही लाइब्रेरी को दुरूस्त कर स्वच्छ पेयजल हेतु वाटर प्यूरीफायर समेत अन्य सुविधाएं भी जल्द विद्यालय में मुहैया कराई जाएगी। मौके पर उप विकास आयुक्त संदीप कुमार मीणा, अनुमंडल पदाधिकारी चक्रधरपुर रीना हांसदा, जिला शिक्षा पदाधिकारी टोनी प्रेमराज टोप्पो सहित अन्य मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button