FeaturedJamshedpurJharkhandNational

भारत सरकार के मंत्री भूपेन्द्र यादव से मिले राजेश शुक्ल

अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए योजनाएं बनाने और उसे मूर्त रूप देने की मांग

जमशेदपुर । ,झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने आज प्रातः भारत के श्रम, नियोजन, पर्यावरण तथा जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री श्री भूपेंद्र यादव से उनके नई दिल्ली आवास पर भेट की तथा झारखंड में अधिवक्ताओं की कठिनाइयों और परेशानियों से अवगत कराया।


श्री शुक्ल ने अपने 40 मिनट की श्री यादव से मुलाकात में झारखंड में जिला और अनुमंडल न्यायालयों में आधारभूत संरचना बढ़ाने, अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं के लिए आर्थिक पैकेज देने तथा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराने की भी मांग रखी।

श्री शुक्ल ने श्री यादव से अधिवक्ताओं के प्रस्तावित और घोषित सामुहिक बीमा योजना को शिघ्र मूर्त रूप देने तथा सभी झारखंड के जिला और अनुमंडल बार एसोसिएशनो का नया वातानुकूलित बार भवन का निर्माण कराने की भी मांग की।
श्री शुक्ल ने झारखंड के अधिवक्ताओं और उनके परिजनों के लिए अस्वस्थता में इलाज के लिए राष्ट्रीय अस्पतालों में रियायती दरों पर इलाज की सुविधा सुलभ कराने का भी आग्रह किया।

श्री यादव ने श्री शुक्ल को आश्वासन दिया कि केन्द्र सरकार अधिवक्ताओं के हितों और उनके कल्याणकारी योजनाओं को हर स्तर पर मूर्त रूप देंगी। श्री यादव स्वयं भी वरिष्ठ अधिवक्ता रहे है ने श्री शुक्ल के प्रयास की सराहना की और कहा कि श्री शुक्ल ने बराबर अधिवक्ताओं के हित की रक्षा के लिए काम किया है।
श्री शुक्ल ने पिछले दिनों भारत के विधि और न्याय मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल से भी भेंट की थी ज्ञापन भी झारखंड स्टेट बार कौंसिल के सदस्यों के साथ दिया था। जिसमे विधि मंत्री ने पूरे देश के साथ झारखंड के जिला और अनुमंडल न्यायालयों में भी बेहतर आधारभूत संरचना बढ़ाने की घोषणा भी की ।
श्री शुक्ल ने भारत सरकार के प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्य मंत्री श्री डॉ जीतेन्द्र सिंह से भी मुलाकात किया तथा कई विषयों पर विस्तार से उन्हें अवगत कराया। श्री शुक्ल ने बार कौंसिल ऑफ इंडिया की बैठक में भी भाग लिया।

Related Articles

Back to top button