EducationFeaturedJamshedpurJharkhand

भारत सरकार के विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) में योगाचार्य सूरज ओझा ने अपनी परास्नातक देव संस्कृति विश्वविद्यालय,हरिद्वार से पूर्ण की

जमशेदपुर;भारत सरकार के विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) का परिणाम शनिवार को घोषित हुआ  जिसमें जमशेदपुर के योगाचार्य सूरज ओझा पिता अशोक ओझा ने उत्कृष्ट अंक के साथ परीक्षा उत्तीर्ण किया है। सूरज ओझा ने अपनी परास्नातक देव संस्कृति विश्वविद्यालय,हरिद्वार से पूर्ण की है।पूर्व में सूरज ओझा जमशेदपुर कॉपरेटिव कॉलेज के होनहार विद्यार्थी भी रहे है ।।

सामाजिक व धार्मिक कार्यों में भी रहती है रुचि – सूरज ओझा को कॉलेज के दिनों से ही सामाजिक कार्यों में बेहद रुचि रही है विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता के रूप में कोल्हान विश्वविद्यालय में हमेशा छात्र हित में कार्य करते रहे है और युवाओं में अपनी हिंदू संस्कृति के प्रति जागरूकता लाने में सदैव प्रयासरत रहते है ।।

कोरोना काल में भी सैकड़ों मरीजों को योग एवं आयुर्वेद के द्वारा दिया था उपचार ।।

सूरज ओझा का कहना है की गुरुजनों ,माता-पिता के आशीर्वाद एवं सहयोग से ही यह संभव हो पाया है भविष्य में योग के क्षेत्र में उत्कृष्ट अनुसंधान कर पीएचडी की प्राप्ति कर स्वस्थ समाज एवं राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका का निर्वहन करेंगे।

Related Articles

Back to top button