FeaturedJamshedpurJharkhand

समाज मे व्याप्त चुनौतियों के समाधान में अधिवक्ताओं की अग्रणी भूमिका :राजेश शुक्ल

जमशेदपुर बार भवन में झारखंड प्रदेश अधिवक्ता कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने राजेश शुक्ल का किया भव्य अभिनन्दन
झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और राज्य के सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश कुमार शुक्ल ने कहा है कि समाज में व्याप्त चुनौतियों के समाधान में अधिवक्ता अपनी अग्रणी भूमिका निभाते रहे है उनका गौरवशाली इतिहास है उससे प्रेरणा ग्रहण कर उन्हें आगे भी अपना दायित्व निभाना चाहिए।

शुक्ल जो अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति के भी राष्ट्रीय महामंत्री है आज झारखंड प्रदेश अधिवक्ता कल्याण समिति के पदाधिकारियों को जमशेदपुर नया बार भवन में संबोधित कर रहे थे। झारखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता श्री अरविन्द झा के नेतृत्व में रांची उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं के शिष्टमंडल ने शुक्ल को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। शुक्ल ने 26 नवंबर 22 को रांची में होने वाले अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति के स्थापना समारोह कार्यक्रम में भाग लेने की अपनी स्वीकृति भी उन्हें दी।
इस अवसर पर झारखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं ने शुक्ल को अधिवक्ताओं की कठिनाइयों से अवगत कराया तथा उसके समाधान के लिए कदम उठाने का आग्रह भी किया।
इस अवसर पर अधिवक्ता कल्याण समिति झारखंड के महामंत्री नीलेश कुमार और युवा अधिवक्ता कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष सुनिश पाण्डे ने कहा कि झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन श्री राजेश कुमार शुक्ल ने पूरे भारत मे झारखंड के अधिवक्ताओं का मान सम्मान बढ़ाया है। श्री शुक्ल को देश के आठ राज्यों में स्टेट बार कौंसिल और अधिवक्ता संगठनों ने अधिवक्ता रत्न से सम्मानित किया है जिससे झारखंड के भी अधिवक्ता गौरवान्वित है।
इस अवसर पर झारखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता अरविंद कुमार झा ने कहा कि श्री शुक्ल ने अधिवक्ताओं के हितों की हर कदम पर रक्षा की है। वास्तव में शुक्ल झारखंड के अधिवक्ताओं के गौरव है जिन्होंने राज्य के अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं को मूर्त रूप दिलाने में निर्णायक भूमिका निभाई।
जिला बार एसोसिएशन के पूर्व संयुक्त सचिव प्रशासन पवन कुमार तिवारी ने कहा कि शुक्ल ने झारखंड स्टेट बार कौंसिल के चेयरमैन और वाईस चेयरमैन के रूप राज्य के अधिवक्ताओं के हितों के लिए बराबर कार्य किया है और सचमुच शुक्ल झारखंड के अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं के प्रणेता है।

ईस अवसर पर अधिवक्ता विजय शंकर पाठक, विशेष लोक अभियोजक श्री जयप्रकाश, नीलेश कुमार, पवन कुमार तिवारी, लालटू चंद्रा, प्रमोद पाठक, कन्हैया पाण्डेय दिनेश चंद्र शुक्ल , रमेश प्रसाद, सुनयना पाण्डेय ,शशिकांत, विपिन सामद आदि अधिवक्ता उपस्थित थे। जबकि झारखंड उच्च न्यायालय के अरविंद कुमार झा, विनय सिन्हा, रवि कुमार,अवनीश सिंह और विकास चंद्र राय आदि अधिवक्ता शुक्ल को मिलकर सम्मानित करने वालो में प्रमुख थे।

Related Articles

Back to top button