CRIMEUttar pradesh

कानपुर में फल का ठेला लगाने पर हत्या कर दी

कानपुर समाचार: यूपी के कानपुर में बगल में फल का ठेला लगाने पर महिला की हत्या कर दी। एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है। बाकी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

राजेश कुमार झा

कानपुरः यूपी के कानपुर में एक व्यक्ति ने एक जूस बेचने वाली महिला की इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि उसने अपना जूस का ठेला उसके ठेले के बगल में लगा दिया था। 8 जून को हुई यह घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई, जिसके आधार पर पुलिस ने रविवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया। फुटेज में पीड़िता को युवक कार से कुचलते और 50 मीटर तक घसीटते हुए दिखाई दे रहा है।नजीराबाद थाना क्षेत्र स्थित लक्ष्मीरतन कॉलोनी में रहने वाली जयमंती देवी (55) मरियपुर हॉस्पिटल के बाहर फल का ठेला लगाती थीं। जयमंती के परिवार में दो बेटे अमित और अजीत हैं। दोनों बेटे फलों का जूस बेचने का काम करते हैं। बीते गुरुवार देररात जयमंती देवी अपने दोनों बेटों के साथ फल का ठेला लेकर घर को लौट रही थीं। इसी दौरान नजीराबाद रोड पर एक कार ने जयमंती को कुचल दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया था। जयमंती देवी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। अजीत की तहरीर पर पुलिस ने मनोज के खिलाफ हत्या, हफ्ता वसूली, मारपीट और धमकाने की धाराओं में केस दर्ज किया था।

वसूली नहीं मिलने से नाराज था

पुलिस ने बताया कि जयमंती देवी और उसका भतीजा मनोज मरियमपुर के बाहर फल का ठेला लगाते थे। पहले मनोज फल का ठेला लगाता था। इसके बाद जयमंती देवी ने भी फल का ठेला लगाने के लिए मनोज से जगह मांगी थी। मनोज ने दो हजार रुपये महीने पर ठेला लगाने की जगह दी थी। इसके बाद जयमंती ने अपनी दुकानें बढ़ा लीं और मनोज को दो हजार रुपये देना भी बंद कर दिया था। इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था।

ऐसे रची थी हत्या की साजिश

मनोज ने अपने दोस्त महेश के साथ मिलकर चाची की हत्या की साजिश रची थी। महेश ई रिक्शा से बर्फ और फल लेकर दुकान आता था। महेश ने अपने जानने वाले गयाप्रसाद की मदद से अमित और अभय से मुलाकात कराई थी। जयमंती की हत्या के बाद मनोज ने महेश को 20 हजार, अभय को 20 हजार और अमित को 10 हजार रुपये दिए थे। मनोज और उसके साथी बीते कई दिनों से चाची की रेकी कर रहे थे, लेकिन घटना को अंजाम देने का मौका नहीं मिल रहा था। घटना के दिन कार के पीछे गयाप्रसाद अपनी बुलेट से पीछे चल रहा था।

भतीजा चला रहा था कार

पुलिस की जांच में सामने आया कि वारदात के दौरान मनोज कार चला रहा था। महेश आगे वाली सीट पर बैठा था। वहीं, अमित और अभय पीछे वाली सीट पर बैठे थे। डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार के मुताबिक गयाप्रसाद की तलाश की जा रही है। गयाप्रसाद ने ही मनोज की मुलाकात अमित और अभय से कराई थी। फरार आरोपी गयाप्रसाद की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गई हैं। बाकी अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button