FeaturedFestivalJamshedpurJharkhand

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर में मनाया रक्षाबंधन का पावन त्यौहार, सैकड़ो बहनों ने कलाई पर बांधी राखी, बहनों की रक्षा का वचन देकर पूर्व सीएम ने नारी शक्ति के सम्मान का किया आह्वान।

जमशेदपुर। भाई-बहन के अटूट प्रेम व स्नेह का पावन त्यौहार रक्षाबंधन गुरुवार को शहर में पूरे श्रद्धाभाव से मनाया गया। रक्षाबंधन पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने जमशेदपुर के एग्रिको स्थित आवास पर अपनी बहनों एवं शहर के विभिन्न क्षेत्र की सैकड़ों बहनों से राखी बंधवाई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में उनके आवास पर आए साकची, गोलमुरी, भालूबासा एवं मानगो क्षेत्र की सैकड़ों मुस्लिम बहनों ने पूर्व सीएम रघुवर दास की कलाई पर राखी बांधी। इस दौरान बहनों ने उनके माथे पर तिलक लगाकर उनकी आरती उतारी और मुंह मीठा कर उनके स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना की। पूर्व सीएम रघुवर दास ने सभी बहनों को स्नेहपूर्वक उपहार भेंट किया और उनकी रक्षा का संकल्प लेकर सभी के स्वस्थ और खुशहाल जीवन की कामना की। इस दौरान शहर के विभिन्न क्षेत्रों की सैकड़ों महिलाओं ने पूर्व मुख्यमंत्री को राखी बांधकर अपनी रक्षा का वचन लिया।

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर सहित पूरे झारखंड प्रदेश की सभी बहनों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने गैस सिलिंडर के दाम में 200 रुपये की कमी कर करोड़ों माताओं-बहनों को स्नेह पर्व रक्षाबंधन का उपहार दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सामाजिक बुराई तीन तलाक खत्म कर मुस्लिम बहनों के संवैधानिक, मौलिक और लोकतांत्रिक अधिकारों को मजबूत किया और महिलाओं को सम्मान और नया आत्मविश्वास प्रदान किया। वहीं, उन्होंने झारखंड में बढ़ते महिला अत्याचार पर चिंता जताते हुए कहा कि राज्य में हेमंत सरकार के गठन के बाद से ही पूरे प्रदेश में महिला अत्याचार एवं व्यभिचार की घटना में बढ़ोतरी हुई है। सरकार को महिला सुरक्षा के प्रति संवेदनशील होकर माताओं-बहनों की सुरक्षा पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

वहीं, उपस्थित बहनों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा घेरलू गैस सिलिंडर में 200 रुपये एवं उज्ज्वला योजना के सिलिंडर में 400 रुपये की कमी होने पर हर्ष जताते हुए पीएम मोदी का आभार जताया। अल्पसंख्यक समुदाय की बहनों ने तीन तलाक खत्म करने और गैस के दाम में बड़ी राहत देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए उनका धन्यवाद किया। सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जी ऐसे ही देश की भलाई के कार्य करते रहें और गरीबों की सेवा करते रहें।

Related Articles

Back to top button