FeaturedJamshedpurJharkhand

टाटा लीज़ क्षेत्र की बस्तियों में आपूर्ति किये जाने वाले पेयजल मे गंदगी,

जमशेदपुर । विगत तीन दिनों से टाटा लीज़ क्षेत्र की बस्तियों में आपूर्ति किये जाने वाले पेयजल मे गंदगी और कीड़े होने की शिकायतें आ रही हैं. कल और परसों मैं पलामू था. शिकायत मिलने पर मैंने इसकी जानकारी ह्वाट्सएप से टाटा स्टील युआईएसएल के प्रबंध निदेशक रितुराज को ह्वाट्सएप के माध्यम से दिया. शिकायत करने वालों का मोबाईल नम्बर और उनकी सूचना का स्क्रीन शॉट भी मैंने उन्हें भेजा. परंतु अभीतक पेयजल की गुणवता में सुधार नहीं हुआ है.

कतिपय बस्तियों से मिलने वाली शिकायतों से मैंने आज भी उन्हें अवगत कराया है और उनसे अनुरोध किया है कि पेयजल आपूर्ति की गुणवत्ता क्यों ख़राबी हुई है इसकी जाँच करायें और ख़ामियों का जल्द दूर करायें. उन्होंने इस बारे में आश्वासन दिया है.

पहली शिकायत मुझे गोलमुरी के विजय नगर के रामजी सिंह, मो॰ +91 72098 44115 से परसों मिली. उसी दिन केबुल टाउन के श्री राधे, मो॰ 93042 68177 की एक शिकायत मुझे मिली. कल काशीडीह से विनय सहनी, मोबाईल नम्बर +91 8340-381846 ने मुझे शिकायत भेजा. आज बजरंग नम्बर से शोभा राना, मोबाईल नं॰ 7091516331 ने मुझे शिकायत भेजा. इन सभी शिकायतों को मैंने स्क्रीन शॉट सहित श्री रितुराज को भेज दिया है ताकि स्थिति में सुधार हो और इसके कारणों का स्थायी निपटारा हो सके.

पहले ऐसी शिकायत मोहरदा पेयजल परियोजना के उपभोक्ताओं से अक्सर मिलती थी. हमने इसमें पूर्ववर्ती जुस्को के अधिकारियों के माध्यम से काफ़ी हद तक सुधारने की कोशिश की. परंतु आश्चर्य है कि यह शिकायतें अब जमशेदपुर टाटा लीज की बस्तियों से मिलने लगी हैं.
मुझे उम्मीद है कि कंपनी इस बारे मे शीघ्र आवश्यक कदम उठाए।

Related Articles

Back to top button