FeaturedJamshedpurJharkhandNational

श्री अकाल तख्त में शिकायत, शराब पीते हैं कुलविंदर शिकायतकर्ता एवं संरक्षकों की मेडिकल जांच हो


जमशेदपुर। श्री गुरु नानक सभा बारीडीह गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (2022-2025) के प्रधान एवं राष्ट्रीय सनातन सिख सभा के राष्ट्रीय संयोजक कुलविंदर सिंह की शिकायत सिखों के सर्वोच्च पीठ श्री अकाल तख्त साहब के जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी रघुवीर सिंह एवं धर्म प्रचार कमेटी के भाई गुरविंदर सिंह से की गई है।
शिकायत करने वालों ने एक होटल की तस्वीर भेजी है जिसमें कुलविंदर सिंह के साथ केंद्रीय गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारी, पत्रकार भी बैठे हुए हैं। सामने टेबल पर शराब की बोतल है। पूछने पर कुलविंदर सिंह ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी दी गई है और पक्ष रखने को कहा गया है।
कुलविंदर सिंह के अनुसार उन्होंने कभी भी मांस मछली अंडा और शराब का सेवन नहीं किया है। वे अपना ब्लड सैंपल देने को तैयार हैं परंतु जो शिकायतकर्ता और उनके संरक्षक हैं। वे संरक्षक हैं जो बारीडीह गुरुद्वारा में अवतार सिंह सोखी को प्रधान बनाने का कानूनी दावा करते हैं। सरदार सोखी, ज्ञानी कुलदीप सिंह और उनके टीम का भी ब्लड सैंपल लिया जाना चाहिए।
कुलविंदर सिंह के अनुसार केंद्रीय गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव, सलाहकार का भी ब्लड सैंपल लिया जाना चाहिए कहीं अफीम या शराब का सेवन तो नहीं करते?
कुलविंदर सिंह ने धर्म प्रचार कमेटी से यह भी आग्रह किया है कि वह देखें कि श्री अकाल तख्त साहिब से जारी हुकमनामा के अनुसार केंद्रीय कमेटी के पदधारी पूर्ण रूप से गुरु सिख मर्यादा में हैं? क्या दाढ़ी केश अपना रंग नहीं करते हैं? कहीं केश दाढ़ी कत्ल तो नहीं करवा रखा है?
कुलविंदर सिंह ने यह भी बताया कि जिस होटल में वह बैठे थे, वहां सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कई पदाधिकारी भी उपस्थित थे। वेटरों ने सबके टेबल पर स्टार्टर और शराब पहले से रखी थी।
कुलविंदर सिंह के अनुसार मैं सरदार शैलेंद्र सिंह का सनसनीखेज खुलासा करूंगा? उसकी एक तस्वीर है और वह क्या खा रहा है?

Related Articles

Back to top button