FeaturedJamshedpurJharkhand

श्याम आराधना अखंड ज्योति रथ यात्रा 25 को पहुॅचेगी जमशेदपुर

जमशेदपुर। देश की समृद्धि भक्ति का संदेश लेकर खाटू धाम राजस्थान से निकला श्याम प्रभु का विशेष रथ शनिवार 25 सितम्बर को लौहनगरी जमशेदपुर पहुॅचेगा। श्री श्याम आराधना रथ के द्धारा श्री श्याम अखंड ज्योति का शहर में पहली बार आगमन हो रहा हैं। इस श्याम आराधना अखंड ज्योति यात्रा का नेतृत्व गुरुदेव आचार्य श्री श्री गिरिराज शरण कर जी के द्वारा हो रहा है।
इस संबंध में बुधवार को श्री अग्रसेन भवन साकची में मीडिया से बातचीत करते हुए इस कार्यक्रम के संयोजक ओमप्रकाश रिंगसिया और सह संयोजक राजेश पसारी व मोहित शाह ने बताया कि शनिवार 25 सितम्बर को दोपहर दो बजे आदित्यपुर ब्रिज के पास श्याम प्रेमियों द्वारा ज्योति रथ का भव्य स्वागत किया जायेगा। इससे पहले शनिवार को ही सुबह 11 बजे गम्हरिया एवं दोपहर एक बजे आदित्यपुर में भी इसका स्वागत किया जायोगा। उन्होंने बताया कि आदित्यपुर ब्रिज के पास से लौहनगरी के श्याम भक्तों द्धारा अखंड ज्योत रथ को श्याम प्रभु का गुणगान करते हुए साकची अग्रसेन भवन लाया जायेगा, यहां पर भी श्याम प्रेमियों द्वारा स्वागत किया जायेगा। श्री अग्रसेन भवन साकची में संध्या 6 बजे से अखंड ज्योति का दर्शन, बाबा श्याम का मनमोहक श्रंगार के साथ भजनों का कार्यक्रम होगा।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि ओड़िसा से झारखंड के मनोहरपुर में 22 सितम्बर बुधवार को श्याम प्रभु का विशेष रथ प्रवेश कर गया हैं। गुरूवार 23 सितम्बर को चाईबासा एवं शुक्रवार 24 सितम्बर को सरयकेला में श्याम प्रेमियों द्वारा ज्योति रथ का स्वागत किया जायेगा। यह रथ 23 मार्च 2021 को खाटू धाम राजस्थान से रवाना हुआ हैं, जो विभिन्न प्रदेशों का भ्रमण के बाद मार्च 2022 में वापस खाटू धाम पहुॅचेगी।
संवाददाता सम्मेलन में प्रमुख रूप से उमेश शाह, अरूण बांकरेवाल, नरेश अग्रवाल, बबलू अग्रवाल, गगन रूस्तोगी, ललित डांगा, पंकज छावछरिया, पवन सहरिया, अमित शाह, पवन खेमका, तुषार जिंदल, आशीष खन्ना, महेश अग्रवाल आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button