FeaturedJharkhandNational

शिव परिवार की प्रतिमाएं मंदिर पहुंचीं -3 जुलाई को होगा पांच दिवसीय श्री लक्ष्मीनारायण प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ का श्रीगणेश

-तैयारियां अंतिम चरण में, सैकड़ों लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है

-वाटरप्रूफ पंडाल लगाए, दूधिया रौशनी में नहा रहा है मंदिर परिसर

जमशेदपुर। श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर परिसर में रविवार को शिव परिवार और मां काली की प्रतिमाएं आ गई हैं। ये प्रतिमाएं कोलकाता के कारीगरों ने बनाई है। इन सभी प्रतिमाओं को मंदिर परिसर में रखा गया है। सात तारीख को इनका प्राण-प्रतिष्ठा होगा। श्री लक्ष्मीनारायण जी की बेहद खूबसूरत प्रतिमा पहले ही मंदिर परिसर में आ चुकी है। इस प्रतिमा को राजस्थान के कारीगरों ने बनाया है।
गौरतलब है कि 3 से 7 जुलाई तक श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में महायज्ञ का आयोजन होना है। इसको लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। लोगों के बैठने के लिए बेहतर व्यवस्था की जा रही है। बारिश की संभावना के तहत वाटरप्रूफ पंडाल लगाए जा रहे हैं। यज्ञकुंड बन कर तैयार है। मंदिर परिसर में चारों तरफ हैलोजन लाइटें लगाई गई हैं ताकि कोई असुविधा न हो।
श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर जीर्णोद्धार समिति के संयोजक श्री सरयू राय ने बताया कि प्राण-प्रतिष्ठा महायज्ञ की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। लोगों के बीच में इस महायज्ञ को लेकर खासा उत्साह है। उन्होंने बताया कि मंदिर के गर्भगृह के परिक्रमा पथ में भगवान श्री विष्णु के दस अवतारों की छवि स्थापित की जाएगी।

Related Articles

Back to top button