FeaturedJamshedpurJharkhandNational

शांति समिति ने सहयोग शिविर का किया आयोजन

जमशेदपुर। दिनांक 24 अक्टूबर 2023 विजयदशमी के दिन माँ दुर्गा की विसर्जन सोनारी में शांति और सौहार्द से परिपूर्ण विसर्जन करवाने हेतु सोनारी शांति समिति ने डोबू पुल के समीप बालू घाट मे अपना सहयोग शिविर लगाया था जिसमे प्राथमिक चिकित्सा का भी प्रावधान रखा गया था।

शांति समिति के शिविर में शांति समिति के अध्यक्ष श्री अमोल पत्रो और शांति समिति के सचिव सह अधिवक्ता सुधीर कुमार पप्पू सुबह से ही मौजूद रहे,और अपना कुशल मार्गदर्शन सभी शांति समिति के सदस्यों को प्रदान किया और बहुत ही सुंदर और सूचारू रूपसे 43 दुर्गा पूजा विसर्जन जुलूस को संपन्न करवाया,इस महान कार्य को संपन्न करवाने के लिए हमारे सोनारी थाना प्रभारी श्री विष्णु रावत जी का दूरदर्शिता और कुशल नेतृत्व का भी सहयोग मिला।जिसके चलते आम जनों को और दुर्गा पूजा समिति के किसी भी सदस्य को कोई भी तकलीफ का सामना करना नही पड़ा।जिसको देख कर डीएसपी अनिमेष गुप्ता,सोनारी थाना प्रभारी विष्णु रावत,सोनारी शांति समिति के अध्यक्ष अमोल पत्रो,सोनारी शांति समिति के सचिव सह अधिवक्ता सुधीर कुमार पप्पू ने सोनारी शांति समिति के सभी सदस्यों को दिल की गहराई से अपना आभार प्रकट किया। मगर केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति और जीएनएससी के कार्य शैली से आम जनों को और दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों को कुछ तकलीफों का सामना करना पड़ा।जिससे एक कहावत याद आता है कि ऊंची दुकान फीकी पकवान,केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति ने ना तो दुर्गा पूजा समिति के लिए और ना ही आम जनों के लिए पीने के पानी,
प्राथमिक उपचार केंद्र का व्यवस्था रखा था,ना ही बालू घाट की साफ सफाई संपूर्ण रूप से करवाया था।उनकी आधे से ज्यादा बातें हवा हवाई साबित हुई। क्योंकि चार श्रद्धालु माँ दुर्गा विसर्जन के दौरान बालू घाट में कांच और बांश की टुकड़ों के कारण बुरी तरह चोटिल और जख्मी हो गए। जिनका प्राथमिक इलाज सोनारी शांति समिति द्वारा किया गया,पर बालू घाट की साफ सफाई संपूर्ण हो गया है यह केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति ने पुष्टि किया था।जख्मी श्रद्धालुओं को देखकर सोनारी शांति समिति के सचिव सुधीर कुमार पप्पू जी काफी नाराज हुए केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति के ऊपर और इस विषय में अपनी बिचार और सुझाव भी आगे देने की बात कही। एवं बेली बोधन वाला घाट पर घटित घटना पर काफी दुख प्रकट किया एवं ईश्वर से प्रार्थना किया इस दुख की घड़ी में ईश्वर कष्ट सहने की शक्ति प्रदान करें।

Related Articles

Back to top button