FeaturedJamshedpurJharkhand

केपीएस कदमा में परिवर्तन की पहल संस्था के तत्वधान में 4 दिवसीय शिविर आयोजित

जमशेदपुर। परिवर्तन की पहल” के तत्वाधान में जमशेदपुर युवा सम्मेलन ने चार दिवसीय शिविर का आयोजन किया, जिसका समर्थन एवं पूर्ण योगदान केरला पब्लिक विद्यालय कदमा के द्वारा किया गया। सम्मेलन के अंतर्गत सार्थक युवा भागीदारी एवं विद्यार्थियों में शैक्षणिक स्तर को सीखने की क्षमता में बढ़ावा देने का सार्थक समन्वय प्रयास किया गया। इसका परोक्ष अभिप्राय विद्यार्थियों के चरित्र निर्माण से था, जिसमें ईमानदारी, प्रेम, शुद्धता एवं संसार में स्वार्थविहीन सेवा वैश्विक मूल्यों पर आधारित था।

युवा सम्मेलन मुख्य रूप से उन छात्रों के लिए है |, जो अपनी परिषद परीक्षा में शामिल होंगे, छात्रों के शैक्षणिक स्तर में सुधार करने के लिए एप्लिकेशन की सीख प्रदान करने में विश्वास रखता है। दुनिया भर में ईमानदारी, प्रेम, पवित्रता और निस्वार्थ सेवा के सार्वभौमिक मूल्यों के साथ छात्रों के चरित्र को आकार देने का गुप्त मकसद है। यह वार्षिक कार्यक्रम बहुत उत्साह और जोश के साथ आयोजित किया गया, जिसका उद्देश्य स्कूली बच्चों को आत्मनिरीक्षण, शांतिमय वातावरण, भूमिका और चरम कैथार्सिस सत्रों के माध्यम से अपने व्याकुल स्वभाव को दूर करने में मदद करना है।
प्रस्तुत सम्मेलन चार दिवसीय 1 दिसम्बर से 4 दिसम्बर 2022 तक के लिए आयोजित किया गया। विभिन्न विद्यालयों से आए 300 युवा एवं जोशीले विद्यार्थियों ने इस सम्मेलन में भाग लिया । वृहद उद्घाटन कार्यक्रम 1st दिसम्बर को केरला पब्लिक विद्यालय कदमा के प्रांगण में किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में सुश्री निर्मला कुमारी(डिस्ट्रिक्ट एडुकेशन ऑफिसर) ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस कार्यक्रम की शुरूआत विद्यालय के निदेशक श्री शरत् चन्द्रन, शैक्षणिक निदेशिका श्रीमती लक्ष्मी शरत्, प्रिंसिपल श्रीमती शर्मिला मुखर्जी, उप: निर्देशिका श्रीमती शांता वैद्यनाथन, श्री राजीव अग्रवाल, श्री विरल मजूमदार एव अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
अन्य सम्मानित गणमान्य व्यक्ति भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। बच्चों ने एक मधुर गीत गाकर इनका स्वागत किया। मुख्य अतिथि डीईओ. श्रीमती निर्मला कुमारी ने सभा को सम्बोधित करते हुए युवा वर्ग को इस दिशा में प्रेरित किया। LMAD के स्वैच्छिक कार्य करनेवाले समूह ने एक नाट्य प्रदर्शन किया ।

एल एम ए डी की स्वयंसेवी टीम द्वारा प्रस्तुत शानदार स्किट से छात्र और शिक्षक मंत्रमुग्ध हो गए | विद्यालय के निदेशक श्री शरत् चन्द्रन ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम की समाप्ति की कार्यक्रम का समापन केरला पब्लिक स्कूल के निदेशक श्री शरत चंद्रन द्वारा किया गया जिन्होंने जीवंत दर्शकों को जागरूक होने के लिए प्रेरित किया।
सम्मेलन ने बच्चों को अपने युवा मस्तिष्क को फिर से जीवंत करने, नेतृत्व कौशल बढ़ाने, संचार कौशल में सुधार करने और एकाग्रता शक्ति विकसित करने का एक आदर्श अवसर प्रदान किया। पहले दिन के कार्यक्रम का समापन दर्शकों द्वारा उत्साहपूर्वक गाए गए राष्ट्रगान के साथ हुआ।

Related Articles

Back to top button