FeaturedUttar pradesh

शंकरगढ़ थाना में कप्तान के आदेशों की उड़ी धज्जियां

ट्रांसफर के बाद भी थाने में जमा मुंशी

नेहा तिवारी
प्रयागराज। शंकरगढ़(प्रयागराज) पुलिस अफसरों के तमाम प्रयासों के बावजूद थानों की व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है । प्रयागराज के पूर्व एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज द्वारा बनाए गए नियम कानून की धज्जियां शंकरगढ़ थाना में उड़ रही है । डेढ़ वर्ष पहले पूर्व एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के थानों में पदस्थ हेड कांस्टेबल से लेकर कांस्टेबलों का थोक में तबादला आदेश जारी किया था । इसके साथ ही पुलिस कर्मियों को तत्काल रवानगी देकर नए थानों में ज्वाइन करने का भी फरमान जारी किया था । इसके बाद भी शंकरगढ़ थाना में पदस्थ एक ऐसा मुंशी हैं जिसका

लालापुर से कर्नलगंज को हुआ था टांसफर

,मलाई दार मुंशी की विभागीय पकड़ के चलते उसने नए थाना में ज्वाइन नहीं किया । शंकरगढ़ के पूर्व थानेदारों ने सेटिंग कर उन्हें मौखिक आदेश देकर रोक रखा था । आलम यह है कि मठाधीश बनकर शंकरगढ़ थाने में पदस्थापित होकर आदेश की धज्जियां उड़ा रहे हैं । वही अपने उच्च अधिकारी का पालन कर अधिकांश पुलिसकर्मी गंतव्य थाना में आमद देकर पदस्थापना ले लिए हैं लेकिन इन सभी के बीच शंकरगढ़ थाने के मुंशी आदेश का पालन नहीं करते हुए उसी थाने में जमा हुआ है । इस पर अब भी चर्चा करते हुए रसूख व सेटिंग भी बताने लगा है ।

पूर्व में क्षेत्राधिकारी से की गई थी शिकायत

शंकरगढ़ कस्बा क्षेत्र के लोगों का कहना है कि थाने में तैनात उक्त मलाईदार मुंशी की शिकायत पूर्व क्षेत्राधिकारी से की गई थी । जिससे जांच अधिकारी सुविधा शुल्क लेकर कार्रवाई में लीपापोती कर उसे बचाने का काम किया था , जिससे उक्त मलाईदार मुंशी का हौसला और भी बुलंद हो गया था । लोगों का मानना है कि उक्त मलाईदार मुंशी की पहुंच विभागीय अधिकारियों तक है , जैसा वह आए दिन लोगों से कहता रहता है कि शिकायत करके हमारा कोई क्या उखाड़ लेगा और बाद में नतीजा भी वही निकला । जिससे स्थानीय लोगों में आज भी भारी आक्रोश है ।

Related Articles

Back to top button