FeaturedJamshedpurJharkhand

वोटर लिस्ट पर सहमति के बाद तय होगी चुनाव तिथि

जमशेदपुर: सीजीपीसी संचालन समिति ने अपना रुख साफ कर दिया है और कल मंगलवार ग्यारह बजे से सीतारामडेरा गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान पद के लिए नामांकन दाखिल किए जाएंगे। मंगलवार और बुधवार को 11:00 बजे सुबह से 1:00 बजे दोपहर तक नामांकन प्रपत्र लिए जाएंगे।

संचालन समिति के सरदार भगवान सिंह ने कहा कि जितने भी उम्मीदवार होंगे उनकी परस्पर सहमति वोटर लिस्ट में बनेगी उसके बाद ही चुनाव तिथि तय की जाएगी। कार्यकारी प्रधान को उन्होंने कह दिया है कि वे कार्यालय खोलकर रखेंगे और उक्त कार्यालय से ही सारी कार्रवाई की जाएगी।

उम्मीदवार बनने के लिए उन्होंने शर्तें भी तय कर दी हैं। उन शर्तों को पूरा करने वाले ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर पाएंगे।
सरदार भगवान सिंह के अनुसार दावेदार को अमृतधारी सिख होना चाहिए और इलाके का पिछले पांच साल से निवासी होना चाहिए। एड्रेस प्रूफ के लिए आधार कार्ड की फोटो कॉपी आवेदन के साथ देनी होगी और साथ ही इलाके के दस लोगों को प्रस्तावक होना चाहिए।
गुरमुखी पढ़ना लिखना जानता हो और रहित मर्यादा गुरमत ज्ञान की भी जानकारी हो। नामांकन के लिए प्रपत्र नमूना जारी कर दिया गया है और उसी के अनुरूप नामांकन लिया जाएगा।

सरदार भगवान सिंह में सीतारामडेरा इलाके की समूह संगत से अपील की है कि वे तथाकथित प्रधान सरदार गुरमुख सिंह और किसी अन्य के बहकावे में नहीं आए। जो तख्त के महान जत्थेदार ज्ञानी सिंह साहब रंजीत सिंह गौहर ए मसकीन के खिलाफ टिप्पणी करता है, पंथीक उसूलों को नहीं मानता है। उसकी गलती माफी के लायक नहीं है और ऐसे में उसके पीछे नहीं लगे। जत्थेदार ने उसे निलंबित कर रखा है और धार्मिक मामले की देख रेख के लिए 5 सदस्य समिति को जिम्मेवारी दे रखी है।

Related Articles

Back to top button