FeaturedJamshedpurJharkhand

कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय की अध्यक्षता में डे एनयूएलएम के सेप घटक के तहत टास्क फोर्स के बैठक का आयोजन

43 आवेदनों का अनुमोदन एवं आवेदनों को बैंक भेजने हेतु अनुशंसा


जमशेदपुर। दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के सेप घटक के तहत आज कार्यालय मानगो नगर निगम में कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय की अध्यक्षता में टास्क फ़ोर्स के बैठक का आयोजन किया गया। सेप घटक के तहत सरकार के ऑपरेशनल गाइडलाइन के अनुसार शहरी गरीब लाभुकों के व्यक्तिगत एवं समूह के उद्यमों के लिए प्राप्त आवेदनों को बैठक आहूत कर कार्यालय स्तर से अनुमोदन करते हुए विभिन्न बैंकों में अग्रसारित करने की अनुशंसा की गई।
टास्क फ़ोर्स बैठक में कुल 56 लाभुक के प्राप्त आवेदनों की जांच करते हुए 43 लाभुकों का आवेदन को बैंकों में भेजने हेतु अनुमोदन दिया गया। इनका आवेदन बैंकों में जहां लाभुकों का खाता है उन्हीं बैंकों में भेजे जाएंगे।
कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा अनुमोदित आवेदनों को बैंक भेजने के पश्चात सभी लाभुकों को सूचित किए जाएंगे। पदाधिकारी ने कहा बैंकों से लोन प्राप्त होने के बाद ससमय रीपेमेंट करना अनिवार्य है।
इस योजना के तहत अधिकतम ₹200000 तक का लोन शहरी गरीब लाभुकों को बैंकों से दिया जाता है एवं इसके लिए कार्यालय द्वारा आयोजित टास्क फोर्स कमेटी के बैठक के माध्यम से आवेदनों को बैंक ऋण उपलब्ध कराने हेतु बैंकों में अग्रसारित किए जाते हैं।
कार्यपालक पदाधिकारी ने बैंकों से अनुरोध किया कि टास्कफोर्स के माध्यम से बैंकों को भेजे गए लाभुकों के आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए बैंक ऋण उपलब्ध करवाएं, कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया लाभुकों की आवेदनों की ऑनलाइन प्रविष्टि डे एनयूएलएम पोर्टल में कर दी गई है।
बैठक में बैंक ऑफ इंडिया ओल्ड पुरुलिया रोड की शाखा प्रबंधक प्रतिभा , यूनियन बैंक के शाखा प्रबंधक, सीएमएम एवं अन्य टास्क फोर्स के सदस्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button