FeaturedJamshedpurJharkhandNational

विधायक सरयू राय ने 350 लाभुकों के बीच सर्वजन पेंशन स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरण कियाके बीच

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने शनिवार को अपने बारीडीह स्थित विधायक कार्यालय में 530 लाभुकों के बीच सर्वजन पेंशन स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरण किया। पेंशन स्वीकृति प्रमाण पत्र प्राप्त करने वालों में 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के महिला एवं पुरुषों में 397 लाभुक, विधवा/एकल/परित्यक्त महिला पेंशन 111 और 22 विकलांग पेंशन का प्रमाण पत्र शामिल हैं।

इन लाभुकों को पेंशन का लाभ दिलाने के लिए विधायक सरयू राय ने अपने विधायक कार्यालय में आवेदन जमा करवाया था और इसे जमशेदपुर अंचलाधिकारी के पास भेजवा कर पेंशन की स्वीकृति दिलवायी थी। पेंशन का स्वीकृति प्रमाण पत्र जारी होने के बाद अब इन लाभुकों के खाते में पेंशन की राशि आने लगेगी। इन लाभुकों को प्रतिमाह 1000 रु. की राशि बतौर पेंशन मिलेगी।

विधायक सरयू राय ने कहा कि पेंशन का कार्य निरंतर जारी रहेगा। जिन भी लाभुकों का फाॅर्म जमा हुआ है और उनका स्वीकृति प्रमाण पत्र नहीं मिला है, उनका भी प्रमाण पत्र शीघ्र मिल जाएगा। उनके कार्यालय के माध्यम से पेंशन के अलावा सरकार द्वारा किए जा रहे विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए भी सहयोग प्रदान किया जाता है। उनके कार्यालय में भी दोपहर का भोजन और बच्चों के लिए निःशुल्क कोचिंग की सुविधा प्रदान की जा रही है। जिनके घर पर दोपहर में भोजन की समस्या हो वे बारीडीह कार्यालय मे ंदोपहर का भोजन ग्रहण कर सकते हैं। जिनके घर में पढ़ाई के लिए आवश्यक माहौल न हो वे बारीडीह, विधायक कार्यालय में आकर उचित वातावरण में अध्ययन कर सकते हैं।

पेंशन स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम के आयोजन का नेतृत्व कार्यालय प्रभारी अशोक कुमार तथा अमित कुमार और बीरेन्द्र सिंह की देखरेख में संपन्न हुआ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से हरेराम सिंह, विजय नारायण सिंह, आसीम पाठक, राकेश कुमार, गौतम धर, काकुली मुखर्जी, काशीनाथ प्रधान, रंजीता राय, अनिकेत सावरकर, सुशील खड़का, राजु कुमार, जय प्रकाश सिंह, विनोद राय, गीता कुंडू, सुलोचना देवी आदि मौजुद थे।

Related Articles

Back to top button