ChaibasaFeatured

इंडिया गेट से अमर जवान ज्योति को हटाना दुर्भाग्यपूर्ण, आरपार की लड़ाई लड़ेगी युवा कांग्रेस: प्रीतम बांकिरा

तिलक कुमार वर्मा
चाईबासा। भाजपा का वीर सपूतों की याद में इंडिया गेट पर देश के गौरव के रूप में जलने वाली अमर जवान ज्योति को हटाने का फैसला बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। यह केवल वीर शहीदों व उनके परिजनों का ही नहीं बल्कि पूरे देश का अपमान है। अगर सरकार ने पुनर्विचार करते हुए इस फैसले को नहीं बदला तो युवा कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी। इसके लिए लड़ाई होगी और लड़ाई आरपार की होगी। उक्त बातें शनिवार को शहीद पार्क स्थित चौक में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पुतला दहन करते हुए युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रीतम बांकिरा ने कहा कि सन 1971 में भारत-पाक युद्ध के बाद इंदिरा गांधी ने ‘अमर जवान ज्योति’ को इंडिया गेट के नीचे बनवाने में आर्थिक सहायता की थी। 26 जनवरी, 1972 को (23वाँ भारतीय गणतंत्र दिवस) इंदिरा गाँधी ने अधिकारिक रूप से इस स्मारक का उद्घाटन किया था। लेकिन वर्तमान में भाजपा सरकार इसे हटाने का फैसला लेकर देश के शहीद जवानों जवानों एवं जनता का अपमान किया है ।
जिला बीस सूत्री सदस्य कांग्रेस नेता त्रिशानु राय ने कहा कि हमारा देश वीर सपूतों और सैनिकों का देश है। देश की स्वतंत्रता, देश के मान-सम्मान और उसकी अखंडता के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर शहीदों को नमन कर उन्हें याद करने की जो भारतीय परंपरा रही है, उस संस्कार व संस्कृति को भाजपा सरकार ने समाप्त करने का कार्य किया है। इसकी हम घोर निंदा करते है ।
पुतला दहन कार्यक्रम में युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रीतम बांकिरा, सांसद प्रतिनिधि त्रिशानु राय, सांसद प्रतिनिधि राकेश सिंह ,सांसद प्रतिनिधि राजकुमार रजक ,कांग्रेस नगर अध्यक्ष मुकेश कुमार, युवा कांग्रेस कार्यकर्ता सन्नी अंथोनी,अखिलेश होनहागा,आलोक बिरुली ,रूपेश पुर्ती ,राज लकड़ा , अमित बाड़ा ,आमिर मींज, अमित केरकट्टा ,सुशील कुमार दास ,रमेश ठाकुर आदि कांग्रेस जन मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button