FeaturedJamshedpurJharkhand

विधायक सरयू राय के प्रयास से भुइयाडीह लिट्टी चौक से भिलाई पहाड़ी तक फोरलेन सड़क निर्माण की विभाग ने दी तकनीकी स्वीकृति

जमशेदपुर। पथ निर्माण विभाग अंर्तगत केन्द्रीय निरूपण संगठन इकाई के मुख्य अभियंता ने जमशेदपुर अवस्थित स्वर्णरेखा नदी के ऊपर फोर लेन एलिवेटेड रोड/सस्पेंशन ब्रिज, भुईंयाडीह लिट्टी चौक से भिलाई पहाड़ी का निर्माण तथा फोर लेन संपर्क पथ के निर्माण की तकनीकी स्वीकृति प्रदान कर दी है। अब पथ निर्माण विभाग तकनीकी स्वीकृति के बाद की प्रक्रिया में लग गया है। कुछ ही दिनों में विभाग तत्संबंधी निविदा निकालेगा और सफल निविदादाता को इसके निर्माण का दायित्व भी सौंपेगा।

उल्लेखनीय है जमशेदपुर में सुगम यातायात व्यवस्था के निमित इन पथों के अतिरिक्त कतिपय अन्य पथों के निर्माण के लिए जमशेदपुर पूर्वी के विधायक श्री सरयू राय पथ निर्माण विभाग को पिछले दो वर्षों से पत्र के माध्यम से सड़क निर्माण हेतु आग्रह कर रहे थे। इस संदर्भ में कई बार उन्होंने पथ निर्माण विभाग के सचिव से मिले एवं उन्हें इससे संबंधित कतिपय सुझाव भी दिये। फोर लेन एलिवेटेड रोड/सस्पेंशन ब्रिज भुईंयाडीह लिट्टी चौक से भिलाई पहाड़ी का निर्माण तथा फोर लेन संपर्क पथ की निर्माण संबंधी तकनीकी स्वीकृति सरयू राय के प्रयासों एवं सुझावों का फलाफल है।
इन पथों, ब्रिजों के निर्माण से आनेवाले समय में जमशेदपुर के नागरिकों को यातायात में काफी सहुलियत मिलेगी। दुर्घटना की संभाव्यता में कमी आयेगी। जाम से मुक्ति मिलेगी और लोग अपने गंतव्य की ओर ससमय पहुँच सकेंगे।

Related Articles

Back to top button