FeaturedJamshedpurJharkhandNational

विधायक सरयू राय की पहल पर 200 लोगों का हुआ निशुल्क नेत्र जांच

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक श्री सरयू राय की पहल पर ‘स्वर्णरेखा क्षेत्र विकास ट्रस्ट’ के द्वारा भुईयांडीह, बाबुडीह के नवोदय विद्यालय में निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें लगभग 200 लोगों ने नेत्र जाँच करवाया और चिकित्सक से उचित परामर्श लिया। शिविर में जाँच के दौरान 28 लोगों को चिकित्सकों ने आॅपरेशन करवाने की सलाह दी है, जिसे स्वर्णरेखा क्षेत्र विकास ट्रस्ट के द्वारा निःशुल्क आॅपरेशन करवाया जाएगा। इस जाँच शिविर में लाल भट्टा, कानु भट्टा, छायानगर, इंन्द्रानगर, स्वर्णरेखा बस्ती, भुइयांडीह, ग्वाला बस्ती तथा आसपास के जरूरतमंद लोगों ने लाभ लिया।

नेत्र जाँच शिविर के दौरान मुख्य अतिथि जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय शामिल हुए। उन्होंने जरूरतमंदों से कहा कि नेत्र के अलावा भी किसी प्रकार की चिकित्सीय सहयोग के लिए संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के अन्य स्थानों पर भी इस तरह का निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। श्री राय ने यह भी कहा कि लोगों की भी जिम्मेदारी है कि वे अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नेत्र में हो रही परेशानी पर शुरुआती लक्षण आने पर ही तुरंत चिकित्सक से सलाह लेनी चाहिए। शिविर का लाभ प्राप्त करने पर जरूरतमंद मरीजों ने शिविर का आयोजन करवाने के लिए विधायक सरयू राय के प्रति आभार प्रकट किया। श्री राय ने शिविर के चिकित्सकों से भेंट कर उनकी सराहना की ओर उन्हें धन्यवाद दिया।

इस शिविर के सफल आयोजन में मुख्य रूप से गोल्डेन पाण्डेय, कुणाल कुमार यादव, विनोद यादव, बिजय कुमार सिंह, विक्की यादव, सुनील सिंह, मुकेश शर्मा, मोहरा यादव, अखिलेश यादव, रंजीत सिंह, अनिल यादव, इंदु देवी, विजया लक्ष्मी, तारा देवी सहित अन्य की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button