FeaturedJamshedpur

बसंत सिनेमा के सामने सब्जी मंडी में अवैध वसूली करते रंगेहाथ पकड़ाए गए अपराधिक तत्वों को साकची थाना के द्वारा बिना करवाई किए छोड़े जाने के विरोध में भाजमो जमशेदपुर ने एसएसपी को ज्ञापन सौंपकर जांच एवं करवाई की मांग की.

जमशेदपुर; कल दिनांक 17/01/2022 को विधायक सरयू राय के औचक निरीक्षण के दौरान साकची बसंत सिनेमा के सामने पार्किंग स्टैंड में लगने वाले सब्जी मंडी में अवैध वसूली करते पकड़ाए अपराधिक तत्वों को साकची थाना द्वारा बिना किसी करवाई के छोड़ने के विरोध में भाजमो जिला के प्रतिनिधिमंडल ने जिला के एसएसपी को ज्ञापन सौंपकर विरोध प्रकट किया और जांच और करवाई की मांग की गई. भाजमो नेताओं ने बताया कि कल साकची बसंत सिनेमा के सामने सब्जी मंडी से विधायक सरयू राय की उपस्तिथि में भाजमो पदाधिकारियों ने गरीब किसानों से वसुली करते तीन अपराधिक तत्वों को रंगेहाथ पकड़ा था और तीन लोगों को साकची थाना को सुपुर्द कर दिया था. सब्जी मंडी में चल रहे अवैध गतिविधी एवं पकड़ाए गए लोगों के बारे में विधायक सरयू राय ने सीटी एसपी एवं जमशेदपुर अक्षेस को भी जानकारी दे दी थी और यथोचित कारवाई की मांग की गई थी.आपको बताना चाहेंगे की कोरोना काल में साकची सब्जी मंडी के दुकानदारों द्वारा जिला प्रशासन के आदेश से बसंत सिनेमा के सामने दुकान लगाया जा रहा है. इस दौरान कुछ अपराधिक तत्वों द्वारा गैर कानूनी ढंग से गाँव देहात से अपनी आजीविका चलाने हेतु सब्जी बेचने आने वाले किसानों से रोजाना ₹50 – ₹100 वसुली किया जाने लगा. जिसकी जानकारी प्राप्त होने पर जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय की उपस्थिती में भाजमो जिला पदाधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सब्जी मंडी में औचक निरीक्षण किया और अवैध वसुली करते रंगेहाथ तीन लोगों को धर दबोचा. तीनों लोगों की पहचान बाजार के दुकानदारों एवं सब्जी विक्रेतेओं ने सार्वजनिक रूप से की और अपना अपना विडियो बयान दर्ज कर इस कुकृत्य में तीनों की संलिप्तता को स्वीकार किया. कल जेएमएसी के विशेष पदाधिकारी ने पार्किंग ठेकेदार को अवैध वसूली के लिए शोकॉज कर जवाब तलब किया है. वसूली से समंधित सभी दस्तावेज साकची थाना को कल ही उपलब्ध करा दिया गया था. लेकिन विडंबना है की कल संध्या साकची थाना द्वारा बाहरी दबाव में तीनों शातीर अपराधियों को बिना किसी कारवाई के थाना से छोड़ दिया गया. भाजमो जिला अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव ने कहा कि साकची थाना के इस कृत्य से अपराधियों का मनोबल बढ़ेगा और शहर में कोने कोने में चल रही इस तरह के अपराधिक गतिविधि पर अंकुश लगाना कठिन हो जाएगा.
भारतीय जनतंत्र मोर्चा ने एसएसपी से मांग किया की भ्रष्टाचार के इस खेल में संलिप्त सभी लोगों पर कठोरतम कानूनी कार्रवाई हो और यह भी जाँच की जाए की आखिर किस परिस्तीथी में और किसके दबाव में साकची थाना ने उन तीनों संदिग्धों को छोड़ा गया. इस दौरान भाजमो जिला अध्याश सुबोध श्रीवास्तव, महिला मोर्चा अध्यक्ष मंजू सिंह, उपाध्यक्ष वंदना नामता, जिला मंत्री राजेश झा, कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद, विधायक प्रतिनिधि व्यायसायी मामलों वा महानगर प्रवक्ता आकाश शाह, अनुसूचित जनजाति मोर्चा अध्यक्ष प्रकाश कोया, संभू सिंह सहित अन्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button