FeaturedJamshedpurJharkhand

सोनारी गुरुद्वारा में उभय पक्ष भिड़े

भाई तारा सिंह एवम भाई बलबीर सिंह में तनातनी सोनारी पुलिस ने सीसीटीवी के फुटेज तलब किया


जमशेदपुर। सोनारी गुरुद्वारा प्रधान पद की दावेदारी को लेकर उभय पक्ष गुरुद्वारा में ही भिड़ गए।
यहां बुजुर्ग सिख गाली गलौज तक नहीं रुके बल्कि उनके हाथ एक दूसरे की दाढ़ी एवं पगड़ी तक पहुंच गए। आलम तो यह है कि गुरुद्वारा के प्रधान पद को लेकर कार्यकारी प्रधान तारा सिंह गिल के खिलाफ उनके सहोदर भाई बलवीर सिंह गिल पिछले दो साल से मोर्चा खोले हुए हैं।
पहले तो कोरोना का हवाला देकर प्रशासन ने उन्हें मनमानी करने से रोक रखा था परंतु अब विपक्ष चुनाव को लेकर अड़ गया है।

संस्था जागदी जमीर की शिकायत पर सिखों के सर्वोच्च धार्मिक संस्था श्री अकाल तख्त साहिब ने जम्मू वाले गुरविंदर सिंह को जांच के लिए भेजा था और उनकी जांच में दोनों पक्ष चुनाव के लिए सहमत हो गए थे। परंतु आप सत्ताधारी दल बदल गया था और इसे लेकर बलबीर सिंह गिल का गुट सोमवार को गुरुद्वारा में संगत के नाम नोटिस लगाने पहुंचा तो तारा सिंह और बलवीर सिंह के समर्थक आमने-सामने भिड़ गए।

बलवीर सिंह गिल की माने तो तारा सिंह ने अराजक तत्व बुला कर रखे थे जो डंडे लिए हुए थे। इन दोनों पक्ष की झड़प तब शांत हुई जब थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक अंजनी कुमार सिंह दल बल के साथ पहुंचे। उन्होंने झगड़े को शांत करवाया और दोनों पक्ष को लिखकर शिकायत देने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने तारा सिंह को सीसीटीवी की फुटेज भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।
इधर बलबीर सिंह गुटके गुरदयाल सिंह मनजीत सिंह आदि ने साफ कर दिया है कि 30 तारीख तक चुनाव की प्रक्रिया घोषित नहीं होती है तो 1 मई से अगला कदम उठाया जाएगा और इसके लिए जिम्मेदार तारा सिंह होंगे।

Related Articles

Back to top button