ChaibasaFeaturedJharkhand

लारसन क्लब चाईबासा एवं सेरसा चक्रधरपुर क्वार्टर फाईनल में

चाईबासा।पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे बी एल नेवटिया टी 20 क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज दो मैच खेले गए। पूर्वाह्न 11:30 बजे से खेले गए पहले मैच में गत वर्ष की विजेता टीम लारसन क्लब चाईबासा ने मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब को 32 रनों से तथा अपराह्न 1:30 बजे से खेले गए दूसरे मैच में गत वर्ष की उपविजेता टीम सेरसा चक्रधरपुर ने यंग झारखण्ड क्रिकेट क्लब चाईबासा को एक नजदीकी मुकाबले में 17 रनों से पराजित कर क्वार्टर फाईनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।
चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर बिलंब से शुरू हुए पहले मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लारसन क्लब ने 15 ओवर में 7 विकेट खोकर 118 रन बनाए। पिच पूरी तरह से नहीं सुखने के कारण अंपायरों ने मैच लगभग डेढ़ घंटे बिलंब से प्रारंभ करवाया तथा बीस ओवर के मैच को घटा कर 15-15 ओवरों का कर दिया।
लारसन क्लब की ओर से हिमांशु पांडेय ने 35 तथा मोईब अब्बास ने 26 रन बनाए। मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब की ओर से भास्कर माँझी को तीन विकेट हासिल हुए। जबाबी पारी खेलने उतरी मेघाहातुबुरू की टीम 13.3 ओवर में मात्र 86 रन बनाकर आल आउट हो गई। इस टीम की ओर से एकमात्र सफल बल्लेबाज मो० फैजान रहा जिसने 35 रन बनाए। लारसन क्लब की ओर से आलोक गौंड ने तीन जबकि आनंद श्रीवास्तव एवं जन्मजय सिंह यादव ने दो-दो विकेट हासिल किए।
आज ही अपराह्न में खेले गए दूसरे मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सेरसा चक्रधरपुर ने निर्धारित बीस ओवर में पाँच विकेट खोकर 210 रनों का स्कोर खड़ा किया। डेविड सांगा ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए मात्र 25 गेंदों पर दो चौकों एवं नौ गगनचुंबी छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 71 रन बनाए। उद्घाटक बल्लेबाज मधुसूदन तंतुबाई ने भी चार चौकों एवं दो छक्कों की सहायता से 43 रनों की उपयोगी पारी खेली जबकि आशीष परीजा ने 25 तथा हिमांशु शर्मा ने 23 रनों का योगदान दिया।
जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी यंग झारखंड की टीम ने भी भरपूर प्रयास किया पर पूरे बीस ओवर खेलकर वे छः विकेट के नुकसान पर 193 रन ही जुटा सके और मात्र 17 रनों से

मैच गंवा बैठे। यंग झारखंड की ओर से आशीष चौधरी ने तेज बल्लेबाजी का परिचय देते हुए 37 गेंदों पर छः चौकों एवं पाँच छक्कों की मदद से 71 नाबाद रनों की बेहतरीन पारी खेली पर टीम को जीत नहीं दिला सके। अन्य बल्लेबाजों में कमलेश राम ने 19 गेंदों पर 41 रन, विपुल कर्ण ने 22 रन तथा तेजनाथ लकड़ा ने 20.रनों का योगदान दिया। सेरसा चक्रधरपुर की ओर से राजीव नायक ने 32 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए।

Related Articles

Back to top button