FeaturedJamshedpurJharkhandNational

जिले के 4 पंचायतों में आयोजित हुआ ‘आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत शिविर

सरकार की योजनाओं का लाभ लें ग्रामीण, पंचायत स्तरीय शिविर में ऑन द स्पॉट दिया जा रहा लाभ : उपायुक्त

जमशेदपुर। जिले के जमशेदपुर प्रखंड के पलासबनी पंचायत भवन, गुड़ाबान्दा प्रखंड के भालकी पंचायत भवन, पोटका प्रखंड के भाटिन पंचायत भवन तथा हाड़तोपा पंचायत भवन में ‘आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत पंचायत स्तरीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सर्वजन पेंशन योजना, सोना सोबरन धोती साड़ी वितरण योजना, अबुआ आवास योजना, गुरूजी क्रेडिट कार्ड योजना, बिरसा सिंचाई कूप सर्वधन योजना समेत अन्य योजनाओं का लाभ लेने हेतु अलग अलग स्टॉल में लाभुक बड़ी संख्या में योजनाओं की जानकारी लेने एवं आवेदन जमा करने पहुंचे। वहीं कार्यक्रम में ऑन द स्पॉट कई कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी आमजनों को दिया गया। पंचायतों में आयोजित शिविर में पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से सभी लाभुकों के बीच पौधा का वितरण किया गया।

विधायक पोटका श्री संजीव सरदार* ने पोटका प्रखण्ड तथा विधायक जुगसलाई श्री मंगल कालिंदी ने जमशेदपुर सदर प्रखंड में आयोजित शिविर का जायजा लिया, इस दौरान उन्होंने लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण कर आगामी सभी शिविरों में बड़ी संख्या में भाग लेने के लिए आमजनों को प्रेरित भी किया।

विधायकगण ने कहा कि सरकार आपके पंचायत में आपके द्वार तक चल कर आ रही है योजनाओं का लाभ देने के लिए। जिला प्रशासन के जिला स्तरीय पदाधिकारी, प्रखण्ड के पदाधिकारी, कर्मी लगातार आपके बीच रहकर योजनाओं का लाभ पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं, इस अवसर का लाभ उठाएं । सरकार सभी वर्गों के कल्याण की दिशा में कई योजनाएं संचालित कर रही, पंचायत स्तरीय शिविर में शामिल होकर योजनाओं का लाभ उठाएं।

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त मंजूनाथ भजन्त्री ने जिलेवासियों से पंचायत स्तरीय शिविर में भाग लेकर लाभ लेने की अपील की है। उन्होने कहा कि पंचायत स्तरीय शिविर के माध्यम से राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं अबुआ आवास योजना, गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना, बिरसा सिंचाई कूप योजना, जाति, आय, जन्म-मृत्यु, दिव्यांगता प्रमाण पत्रों के लिए आवेदन लिए जा रहे। शिविर में राजस्व से जुड़े मामले जैसे म्यूटेशन, मापी लगान रसीद तथा ऑनलाइन रिकॉर्ड में त्रुटियों को दूर किया जा रहा । जिनको भी राशन कार्ड में संशोधन करवाना हो या फिर बिजली बिल से संबंधित कोई शिकायतों हो तो उसे भी दूर किया जा रहा। पंचायत स्तरीय शिविर के माध्यम जिला प्रशासन का प्रयास है कि सभी सुयोग्य को सरकार की योजनाओं से आच्छादित किया जाए।

Related Articles

Back to top button